Bihar: विधानसभा के मॉनसून सत्र का बॉयकाट करेगा समूचा विपक्ष, तेजस्‍वी यादव ने किया ऐलान..

विपक्ष इस साल बजट सत्र के अंतिम दिन सदन में पुलिस बुलवाकर विपक्ष के सदस्यों के साथ कथित तौर पर पिटाई के मुद्दे पर बहस की अपनी मांग कर रहा है, इस मांग को विधानसभा अध्यक्ष ने नामंज़ूर कर दिया.

Bihar: विधानसभा के मॉनसून सत्र का बॉयकाट करेगा समूचा विपक्ष, तेजस्‍वी यादव ने किया ऐलान..

तेजस्‍वी यादव ने कहा, समूचा विपक्ष विधानसभा के शेष मॉनसून सत्र का बहिष्‍कार करेगा

पटना :

Bihar: बिहार (Bihar) में विपक्ष ने मॉनसून सत्र का बुधवार से बहिष्कार करने का फ़ैसला किया है. दरअसल, विपक्ष इस साल बजट सत्र के अंतिम दिन सदन में पुलिस बुलवाकर विपक्ष के सदस्यों के साथ कथित तौर पर पिटाई के मुद्दे पर बहस की अपनी मांग कर रहा है, इस मांग को विधानसभा अध्यक्ष ने नामंज़ूर कर दिया. उसके बाद बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मॉनसून सत्र के बॉयकॉट का ऐलान किया था. उन्‍होंने इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष को मुख्य मंत्री नीतीश कुमार की 'कठपुतली' तक कह डाला. गौरतलब कि बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र सोमवार से प्रारंभ हुआ है. 


बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने कहा कि पूरे तरीके से सदन के अंदर संपूर्ण विपक्ष इस सत्र का बायकॉट कर रहा है. हमारी शर्त है कि बहस कराई जाए तो हम लोग चलेंगे. जनता की बात..जहांजनप्रतिनिधियों का सम्‍मान नहीं होता. अधिकारियों का मन बढ़ा हुआ है, यह बात हम नहीं, सरकार के मंत्री जो मुख्‍यमंत्री के आसपास हैं, वह कहते है. सबकी संपत्ति की जांच कराई जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


राष्‍ट्रीय जनता दल नेता तेजस्‍वी ने कहा कि हमारी सुनवाई नहीं हो रही, कार्रवाई नहीं हो रही, वहां हम लोग क्‍या करेंगे. कुछ होगा तो जो लोकतांत्रिक व्‍यवस्‍था बनी हुई है, उस तरीके से होगा, क्‍या तानाशाही रवैया अपनाइएगा. आप वहां जाएंगे जहां न्‍याय की उम्‍मीद हो. यहां तो स्‍पीकर को ही हाईजैक कर लिए गया है. तानाशाहीपूर्ण रवैया नहीं चलेगा.