लालू ने पूछा : अगर बिहार में बीजेपी नहीं जीती तो क्या पीएम मोदी देंगे इस्तीफा?

लालू ने पूछा : अगर बिहार में बीजेपी नहीं जीती तो क्या पीएम मोदी देंगे इस्तीफा?

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

पटना:

जेडीयू के एक मंत्री को कथित तौर पर रिश्वत लेते हुए दिखाने वाले स्टिंग वीडियो के मद्देनजर महागठबंधन के नेताओं को 'कोई शर्म' नहीं होने संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा कि अगर बीजेपी बिहार चुनाव में नहीं जीती, तो क्या वह इस्तीफा दे देंगे।

लालू ने ट्वीट किया, 'जिस व्यक्ति ने अटल बिहारी वाजपेयी जैसी ऊंची हस्ती के सामने 'लोक लज्जा' और 'लोकहित' का ध्यान नहीं रखा, वह शर्म पर व्याख्यान दे रहा है।' गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने सोमवार को जहानाबाद और भभुआ की रैली में वरिष्ठ मंत्री अवधेश कुशवाहा के स्टिंग वीडियो का जिक्र किया था और कहा कि महागठबंधन के नेताओं को सार्वजनिक जीवन में कोई शर्म नहीं है।

लालू ने एक और ट्वीट कर कहा, 'मोदी बिहार में बीजेपी का चेहरा हैं और अपने पूरे मंत्रिमंडल तथा मशीनरी के साथ पिछले तीन महीने से प्रचार कर रहे हैं। क्या वह हार के बाद प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे देंगे?' उन्होंने संघ प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण की समीक्षा वाले बयान के संदर्भ में कहा, 'क्या बीजेपी और संघ गुरु गोलवलकर की पुस्तकों को जलाएंगे, जिनमें आरक्षण का विरोध किया गया है?'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लालू ने कहा कि आरक्षण की समीक्षा की जरूरत वाले भागवत के बयान को देखते हुए आरक्षण की वकालत करने वाले बीजेपी नेताओं के बयानों पर उन्हें भरोसा नहीं है। उन्होंने बीजेपी को चेतावनी दी कि जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण लागू करें और अपने 'पूंजीवादी मित्रों' द्वारा संचालित निजी क्षेत्र में इसे लागू करके दिखाएं।