लालू यादव जितना हमारे खिलाफ बोलेंगे, उतना ही हमें फायदा होगा : सुशील मोदी

लालू यादव जितना हमारे खिलाफ बोलेंगे, उतना ही हमें फायदा होगा : सुशील मोदी

सुशील मोदी

पटना:

बिहार में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। दोनों बड़े गठबंधन बड़े-बड़े वादे कर रहे हैं और एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चल रहा है। पूर्व उप-मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील मोदी ने एनडीटीवी के सामने बेबाक होकर अपनी बातें रखीं।

मुख्यमंत्री कौन? के सवाल पर उन्होंने कहा, ये तो जनता को तय करना है। एक बार हमें बहुमत मिल जाएगा तो फिर हमारी संसदीय समिति चेहरे का भी ऐलान कर देगी, फिलहाल हम प्रधानमंत्री के नेतृत्व में चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री कौन होगा ये बड़ा मुद्दा नहीं है। मुद्दा ये है कि किस गठबंधन की सरकार बनेगी। नीतीश मुख्यमंत्री हैं, लेकिन कांग्रेस और लालू का गठबंधन है। पिछली दो बार नीतीश को वोट इसलिए मिले, क्योंकि वो बीजेपी के साथ थे, विकास बड़ा मुद्दा है, मुख्यमंत्री नहीं।

आरजेडी नेता लालू यादव ने नीतीश कुमार को अपने गठबंधन का दूल्हा बताते हुए बीजेपी के दूल्हे को गायब बताया तो उस पर मोदी बोले, नीतीश ऐसा दूल्हा है - जिसके पास बाराती ही नहीं हैं। संबंधी उन्हें छोड़कर चले गए हैं। उन्होंने कहा, लालू जी अपने कंधे पर बिठाकर भले ही नीतीश को घुमाते रहें, जनता वरमाला पहनाएगी तभी तो वो दूल्हा बनेंगे।

पार्टी में असंतोष और टिकट बेचे जाने के आरोपों पर सुशील मोदी ने कहा, जिन्हें टिकट नहीं मिलता वो आरोप लगाते ही हैं। पार्टी अपने नेताओं की नाराजगी खत्म करने में जुटी हुई है। उन्होंने नीतीश कुमार और लालू यादव पर हमला बोलते हुए कहा, वे रोज नए मुद्दे ला रहे हैं, ताकि विकास का मुद्दा खो जाए। आज लालू ने बीफ का मुद्दा उठाया, इसके लिए उन्हें हिन्दू समाज से माफी मांगनी चाहिए। लोग बहुत दुखी हैं, लालू सिर्फ विवाद खड़े करते हैं।

आरक्षण खत्म करने के संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर सुशील मोदी ने कहा, उन्होंने अलग मामले में ये बात कही होगी, हमने अपना स्टैंड साफ कर दिया है। हमने कहीं भी आरक्षण खत्म नहीं किया, हम आरक्षण के विरोधी नहीं हैं। जब तक सामाजिक असमानता है, आरक्षण की व्यवस्था बनी रहेगी।

जाति आधारित वोट बैंक पर वोले मोदी, हिन्दू समाज की वास्तविकता है कि सिर्फ बिहार ही नहीं, पूरे देश में जाति के आधार पर वोट पड़ते हैं। उन्होंने लालू और नीतीश पर जनता को बरगलाने का आरोप लगाया। मोदी ने कहा, इन दोनों का गेम प्लान सफल नहीं होगा। लालू 15 साल सत्ता में रहे, उन्होंने ना अपनी जाति का विकास किया और ना ही किसी और का।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुशील मोदी बोले, लालू को चारा चोर कहा तो गलत क्या कहा? उन पर आरोप साबित हो चुके हैं। उन्होंने कहा, लालू हमारे नेताओं पर जितना आरोप लगाएंगे, हमें उतना ही फायदा होगा। उन्होंने बीजेपी-जेडीयू गठबंधन के दिनों को याद करते हुए कहा कि दो भाइयों ने मिल बांटकर अच्छा काम किया था, फसल काटने का वक्त आया तो जेडीयू अलग हो गई।