विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2015

बिहार में 19 सितंबर को रैली से चुनाव अभियान का आगाज़ करेंगे राहुल गांधी

Read Time: 3 mins
बिहार में 19 सितंबर को रैली से चुनाव अभियान का आगाज़ करेंगे राहुल गांधी
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की फाइल फोटो
नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 19 सितंबर को दलित महापुरुषों बी आर अंबेडकर और जगजीवन राम को याद करते हुए बिहार में एक रैली के साथ अपना चुनाव प्रचार शुरू करेंगे। इस रैली में महागठबंधन के दूसरे शीर्ष नेताओं के भी मौजूद रहने की संभावना है। हालांकि ऐसी खबरें भी हैं कि लालू इस रैली में शामिल नहीं हो और अपने छोटे बेटे तेजस्वी को भेजें।

पार्टी का मानना है कि 'समता और समरसता' की विषय पर रैली को आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा संबोधित करने से बीजेपी विरोधी गठबंधन द्वारा अधिक प्रभाव के साथ सामाजिक न्याय का संदेश दिया जा सकेगा।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि बिहार के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान का मुकाबला करने के लिए जदयू-राजद-कांग्रेस गठबंधन के पास नीतीश कुमार के रूप में पहले से ही 'विकास समर्थक' एक चेहरा है।

कांग्रेस की योजना पश्चिम चंपारण जिले के राम नगर में प्रस्तावित रैली को 'बड़ी' बनाने की है। इससे पहले 30 अगस्त को पटना में गठबंधन ने स्वाभिमान रैली का आयोजन किया था, जिसमें सोनिया गांधी, लालू और नीतीश शामिल हुए थे। हालांकि खबर है कि लालू इस रैली में खुद ना जाकर अपने छोटे बेटे तेजस्वी को भेजें।

कहा जाता है कि लालू के राहुल के साथ उस समय से अच्छे संबंध नहीं रहे हैं, जब सितंबर 2013 में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने यूपी सरकार के उस अध्यादेश पर आपत्ति जताई थी जो दोषी ठहराए गए जनप्रतिनिधियों को अयोग्य ठहराए जाने से बचाव के लिए था। विपक्ष के अनुसार वह अध्यादेश आरजेडी प्रमुख की मदद के लिए लाया गया था जिन्हें चारा घोटाले में दोषी ठहराया गया था।

यह पूछे जाने पर कि 19 सितंबर की रैली में क्या राहुल गांधी के साथ लालू प्रसाद और नीतीश कुमार मंच साझा करेंगे, जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने कहा, 'नीतीश जी रैली में शामिल हो रहे हैं। राजद की ओर से कौन आएंगे, यह उस पार्टी को तय करना है, लेकिन किसी का सोनिया गांधी या राहुल गांधी के साथ कोई मुद्दा नहीं है।'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UP Lok Sabha Result 2024: उत्तर प्रदेश में केवल BJP ही नहीं सहयोगियों को भी लगा झटका, इस दल ने जीती सभी सीटें
बिहार में 19 सितंबर को रैली से चुनाव अभियान का आगाज़ करेंगे राहुल गांधी
बिहार में चिराग पासवान के 'सिरदर्द' बनने के लिए बीजेपी क्यों प्रशांत किशोर को दे रही दोष?
Next Article
बिहार में चिराग पासवान के 'सिरदर्द' बनने के लिए बीजेपी क्यों प्रशांत किशोर को दे रही दोष?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;