योगगुरु रामदेव बोले- विकास के मामले में नीतीश से काफी आगे हैं मोदी

योगगुरु रामदेव बोले- विकास के मामले में नीतीश से काफी आगे हैं मोदी

योगगुरु रामदेव की फाइल फोटो

जैसलमेर:

योगगुरु बाबा रामदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'विकास पुरुष' बताते हुए कहा कि विकास के मामले में पीएम मोदी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से काफी आगे हैं।

बाबा रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से तुलना करना कहीं पर भी सार्थक नहीं है। उन्होंने कहा कि बिहार अब जातिगत राजनीति से काफी ऊपर उठ चुका है। बिहार में सुशासन चुनावी मुद्दा रहेगा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को कालेधन को वापस लाने के लिए तेजी से काम करना चाहिए क्योंकि इस मुद्दे को लेकर लोगों में असंतोष फैल रहा है।

तीन दिवसीय जैसलमेर प्रवास पर आए स्वामी रामदेव ने शनिवार को सरहदी क्षेत्रों लोंगेवाला, माता तनोट राय मंदिर एवं सीमा चौकी बबलियानवाला का दौरा किया।

बाबा रामदेव ने कहा कि लोंगेवाला देश के जांबाजों की बहादुरी का गवाह है और यहां पर भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सैनिकों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था। सीमा पर बसा लोंगेवाला हमारे देश का तीर्थस्थल है।

बाबा रामदेव ने जैसलमेर दौरे के दौरान सीमा पर तैनात जवानों से भी मुलाकात की। जवानों से उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा बल के कार्मिक कठिन परिस्थितियों में सीमा की रक्षा करते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

योग करने से शरीर को मजबूती मिलती है और जवान विपरीत हालात में भी स्वस्थ व तनावमुक्त रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि देश की सीमाओं की सुरक्षा में तैनात सभी जवान तनाव मुक्त रहकर निरोगी रहें, यही उनके कार्यक्रम का उद्देश्य है।