बिहार : गया जिले में कट्टर माओवादी गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद

बिहार : गया जिले में कट्टर माओवादी गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद

प्रतीकात्मक तस्वीर

गया:

बिहार विधानसभा चुनाव के तहत नक्सल प्रभावित गया जिले में आगामी 16 अक्टूबर को मतदान होना है। इसकी तैयारी के सिलसिले में निर्वाचन आयोग के निर्देश पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में जारी छापेमारी अभियान के दौरान सोमवार पुलिस ने एक कट्टर माओवादी को गिरफ्तार किया। पुलिस को उसके पास से 30-30 किलोग्राम के 4 केन बम, 30 डेटोनेटर, पांच सिलिंडर सहित भारी मात्रा में विस्फोटक बनाने के कच्चे माल और उपकरण बरामद किए।

पहचान विनोद यादव के रूप में की गई...
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने बताया कि जिला पुलिस और सीआरपीएफ कोबरा बटालियन की संयुक्त टीम ने टेकारी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत कोंच थाना के मथुरापुर गांव से प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के एक कट्टर सदस्य को सुबह धर दबोचा। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति का ताल्लुक प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन से है और उसकी पहचान विनोद यादव के रूप में की गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विनोद की निशानदेही पर सामान बरामद...
उन्होंने बताया कि विनोद की निशानदेही पर मथुरापुर गांव से ही 30-30 किलोग्राम के 4 केन बम और विस्फोट में इस्तेमाल किया जाने वाला फ्यूज वायर बरामद किया गया। मनु ने बताया कि इमामगंज विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत डुमरिया और इमामगंज थाना क्षेत्र से भारी मात्रा में बम बनाने का सामान और अन्य उपकरण बरामद किए गए हैं।