जानिए लालू ने किस बात पर कहा, 'मैं तांत्रिकों का तांत्रिक हूं'

जानिए लालू ने किस बात पर कहा, 'मैं तांत्रिकों का तांत्रिक हूं'

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने शनिवार को कहा कि वह तांत्रिकों के तांत्रिक हैं, उनसे बड़ा कोई तांत्रिक नहीं। उन्होंने यह बात तब कही, जब वायरल हुए एक वीडियो में नीतीश कुमार को एक तांत्रिक के साथ देखा गया। इस वीडियो में नीतीश कुमार को तांत्रिक द्वारा कही जा रही बातों को ध्यान से सुनते और मुस्कराते हुए देखा जा रहा है और तांत्रिक नीतीश के गले भी लग रहे हैं।

यह वीडियो वर्ष 2014 का है, जब मुख्यमंत्री पद पर जीतनराम मांझी थे, नीतीश नहीं। पुराना वीडियो बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने ट्विटर पर शनिवार को पोस्ट किया और इसे ताजा बताते हुए ट्वीट किया, "लालू का शैतान उतरवाने नीतीश पहुंचे तांत्रिक के पास। नीतीश के बाबा बोले, 'लालू मुर्दाबाद'।"

इस वीडियो के बारे में संवाददाताओं ने जब लालू से पूछा तो उन्होंने कहा, "कौन तांत्रिक? कैसा तांत्रिक, मैं तांत्रिकों का तांत्रिक हूं। मुझसे बड़ा कोई तांत्रिक नहीं।"

'मोदी विरोधियों को पाकिस्तान का रास्ता दिखाने' की धमकी देने वाले गिरिराज सिंह के इस 'वीडियो गेम' से खुश केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने पटना में संवाददताओं से बातचीत में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि जब स्थिति बिगड़ती है तो कोई तंत्र-मंत्र काम नहीं आते। तंत्र-मंत्र से चुनाव नहीं जीते जाते।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मौका देख एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान भी बयान देने से नहीं चूके। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की नैया पर लगाने में जुटे पासवान ने कहा कि नीतीश कहीं भी चले जाएं, इस अंधविश्वास से उन्हें कोई फायदा होने वाला नहीं है। पलटवार करते हुए जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि पूजा करने का अधिकार या पंडित-पुजारियों के पास जाने का अधिकार क्या सिर्फ बीजेपी नेताओं के पास ही है? उन्होंने कहा कि बीजेपी को इस चुनाव में करारी हार दिख रही है, इसलिए हताशा में अब गंदी राजनीति पर उतर आई है और पुराना वीडियो जारी कर इसे ताजा बता रही है।