विज्ञापन
This Article is From Sep 24, 2015

बीजेपी का नया दावा : जिस कार्यक्रम के लिए राहुल अमेरिका गए वह पहले ही समाप्त हो चुका है

बीजेपी का नया दावा : जिस कार्यक्रम के लिए राहुल अमेरिका गए वह पहले ही समाप्त हो चुका है
बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा को लेकर कांग्रेस पर अपने हमले तेज करते हुए भाजपा ने गुरुवार को कहा कि जिस सम्मेलन में उसके उपाध्यक्ष के हिस्सा लेने का दावा किया गया, वह जुलाई में ही खत्म हो गया था।

पार्टी ने कांग्रेस पर ‘उन तथ्यों को छिपाने के लिए झूठ का सहारा लिया जिसके बारे में हमें पता नहीं।’ भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने राहुल की यात्रा की वजह पर सवालिया निशान लगाते हुए आस्पेन इंस्टीच्यूट के कार्यक्रम का उल्लेख किया जिसके अनुसार इसका वार्षिक कार्यक्रम ‘वीकेंड विद चार्ली रोज’ 25 जून से 4 जुलाई के बीच आयोजित हुआ था।

कांग्रेस सही कारण बताने में असमर्थ
उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस राहुल की अनुपस्थिति के लिए सही कारण बताने में असमर्थ है। हर दिन वे एक नई कहानी पेश कर रहे हैं। नए तथ्य ला रहे हैं जो गलत साबित हो जाता है। तथ्यों को छिपाने के लिए वह साफ झूठ का सहारा ले रही है जो हमें पता नहीं।

इंस्टीच्यूट के प्रबंधक ने कहा, कोई कांग्रेसी नेता नहीं आया
भाजपा नेता ने दावा किया कि इंस्टीच्यूट के प्रबंधक ने कहा है कि कांग्रेस नेता के नाम के किसी व्यक्ति ने न तो उसके कार्यक्रम में हिस्सा लिया और न ही भविष्य में हिस्सा लेने का कोई कार्यक्रम है।

गुमराह कर रही है कांग्रेस
राव ने कहा कि राहुल गांधी निजी यात्रा पर जा सकते हैं, लेकिन कांग्रेस को देश को गुमराह करने के लिए ‘झूठ’ बोलना बंद करना चाहिए।

जबरदस्ती छुट्टी पर भेजे गए राहुल गांधी
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा पर रवाना होने के बाद भाजपा और कांग्रेस के बीच वाक्युद्ध छिड़ गया, भाजपा ने दावा किया कि उन्हें ‘जबरदस्ती छुट्टी’ पर भेजा गया है क्योंकि बिहार में पार्टी के सहयोगी दलों का मानना है कि उनकी मौजूदगी से विधानसभा चुनाव में उनकी संभावनाओं को नुकसान पहुंचेगा। भाजपा पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी झूठी अफवाह फैला रही है क्योंकि उसे बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी आसन्न पराजय दिख रही है।

बीजेपी अफवाह फैला रही है
सुरजेवाला ने कहा, ‘राहुल गांधी एक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए एस्पेन, अमेरिका की संक्षिप्त यात्रा पर हैं। ‘वीकेंड विद चार्ली रोज’ एक ऐसा सम्मेलन है जिसमें राजनीति, वित्त, प्रोद्योगिकी, मीडिया, मेडिसिन और खेल जगत सहित जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के नेता विभिन्न मसलों पर चर्चा करने के लिए इकट्ठा होते हैं।'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अंग्रेजों की हाउसबोट वाली चालाकी और खेत चोर, पढ़िए कश्मीर के वो पन्ने जो आपने कभी नहीं पढ़े होंगे
बीजेपी का नया दावा : जिस कार्यक्रम के लिए राहुल अमेरिका गए वह पहले ही समाप्त हो चुका है
बिहार में चिराग पासवान के 'सिरदर्द' बनने के लिए बीजेपी क्यों प्रशांत किशोर को दे रही दोष?
Next Article
बिहार में चिराग पासवान के 'सिरदर्द' बनने के लिए बीजेपी क्यों प्रशांत किशोर को दे रही दोष?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com