बीजेपी को बिहार में जीत का भरोसा, पीएम मोदी 13 और चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित : सूत्र

बीजेपी को बिहार में जीत का भरोसा, पीएम मोदी 13 और चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित : सूत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने को लेकर बीजेपी आश्वस्त है। पार्टी के शीर्ष सूत्रों ने इस बात का दावा करते हुए जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में 13 और चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी तीसरे और चौथे दौर के चुनाव के लिए चार-चार और पांचवें तथा अंतिम चरण के लिए पांच रैलियां करेंगे।

वह 25 अक्टूबर को नालंदा, छपरा और हाजीपुर में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। इसके अगले दिन यानी 26 अक्टूबर को सीवान तथा बक्सर में रैली करेंगे। 27 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीतामढ़ी, मोतिहारी और बेतिया में चुनावी सभा करेंगे। सूत्रों ने बताया कि कुछ लोगों का यह दावा कि पीएम की रैलियां रद्द कर दी गई हैं या उनका चुनावी दौरा संक्षिप्त कर दिया गया है, यह बात पूरी तरह से आधारहीन है।

सूत्रों ने बताया कि बीजेपी का अनुमान है कि पहले दौर के लिए हुए मतदान में पार्टी 28-32 सीटों पर जीत हासिल करेगी और दूसरे दौर में उसे 20-24 सीटें मिल सकती हैं। सूत्रों ने दावा किया कि दाल की बढ़ती कीमतों का चुनाव पर ज्यादा असर नहीं पड़ने वाला है। वहीं आरक्षण के मसले पर उचित समय पर दिए गए स्पष्टीकरण से बीजेपी मुद्दे पर स्थिति नियंत्रण में करने में कामयाब रही।

पार्टी का अनुमान है कि तीसरे दौर के मतदान में भी वह बढ़त हासिल करेगी, जबकि चौथे दौर में वह क्लीन स्वीप करेगी। सूत्रों ने कहा कि जंगल राज की वापसी की थीम वोटरों पर अच्छा खासा प्रभाव डाल रहा है। युवाओं का ज्यादा वोट एनडीए को मिल रहा है। गोमांस का मुद्दा बीजेपी को फायदा पहुंचा रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों ने कहा कि नीतीश के मुकाबले लालू को दोगुनी सीट हासिल होगी। वहीं, तीसरे दौर के मतदान में बागियों के चलते महागठबंधन को काफी नुकसान होगा। कुल मिलाकर 52 बागी उम्मीदवार हैं।