बिहार चुनाव : बीजेपी ने स्कूटी के साथ अब अगले दो साल तक पेट्रोल भी मुफ्त देने का वादा किया

बिहार चुनाव : बीजेपी ने स्कूटी के साथ अब अगले दो साल तक पेट्रोल भी मुफ्त देने का वादा किया

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की फाइल फोटो

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने वादा किया है कि प्रदेश में एनडीए की सरकार बनने पर प्रथम श्रेणी से दसवीं और इंटर की परीक्षा पास करने वाली 5,000 छात्राओं को मेरिट के आधार पर स्कूटी दी जाएगी तथा उन्हें उसे चलाने के लिए अगले दो साल तक पेट्रोल की राशि भी दी जाएगी।

बांका, भागलपुर और बेगूसराय जिलों में चुनाव प्रचार के लिए रवाना होने से पहले पटना हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा, 'बीजेपी गठबंधन की सरकार बनने पर दसवीं और इंटर की परीक्षा पास करने वाली 5,000 बालिकाओं को मेरिट के आधार पर स्कूटी तथा उसे चलाने के लिए दो साल तक पेट्रोल की राशि भी दी जाएगी।'

सुशील मोदी ने कहा कि बीजेपी ने अपने दृष्टि पत्र में छात्र-युवाओं के कल्याण के लिए अनेक कार्यक्रम तय किए हैं। सरकार बनने पर सभी को प्राथमिकता के आधार पर कार्यान्वित किया जाएगा। हमने स्कूटी देने का वादा किया है, ऐसे में आपको पेट्रोल की चिंता होगी, लेकिन चिंता ना करें, स्कूटी के साथ पेट्रोल के लिए धन भी दिया जाएगा।

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब देते हुए सुशील ने कहा, 'हमारी सरकार गरीबों के कल्याण हेतु समर्पित रहेगी। समाज के कमजोर वर्गों को मुख्यधारा में लाना और उनका सशक्तीकरण करना उसकी प्राथमिकता होगी। बीपीएल परिवारों को मुफ्त में एलपीजी कनेक्शन दिया जायेगा।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि बीजेपी से गठबंधन टूटने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वास्थ्य मंत्रालय भी संभाल रहे थे, और उसी दौरान 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का दवा खरीद घोटाला हुआ। चिकित्सा उपकरणों की खरीद में भारी गड़बड़ी हुई। काली सूची में शामिल दवाई कंपनियों से सरकारी अस्पतालों में खराब गुणवत्ता वाली दवाओं की आपूर्ति करायी गई।