Badminton: फ्रेंच ओपन में साइना नेहवाल, पीवी सिंधु और के. श्रीकांत की नजर खिताब पर..

Badminton: फ्रेंच ओपन में साइना नेहवाल, पीवी सिंधु और के. श्रीकांत की नजर खिताब पर..

साइना नेहवाल इस समय अच्‍छे फॉर्म में हैं और डेनमार्क ओपन के फाइनल में पहुंची थीं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • डेनमार्क ओपन के फाइनल में पहुंचीं थीं साइना
  • फाइनल में ताई जू यिंग से हार मिली थी
  • श्रीकांत इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक पहुंचे थे
पेरिस:

भारत के स्‍टार शटलर किदांबी श्रीकांत, पीवी सिंधु और साइना नेहवाल की नजरें मंगलवार से यहां शुरू हो रही फ्रेंच ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में इस साल के पहले बीडब्ल्यूएफ खिताब पर लगी होंगी. दुनिया की 10वें नंबर की खिलाड़ी साइना डेनमार्क ओपन के फाइनल तक पहुंचीं लेकिन रविवार को शीर्ष रैंकिंग वाली ताइ जू यिंग से उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा. डेनमार्क ओपन में पुरुष वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचे श्रीकांत के पास भी फ्रेंच ओपन की तैयारी के लिये काफी कम समय था. दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी पीवी सिंधु डेनमार्क में पहले दौर में ही हारकर बाहर हो गई थीं.

Badminton: सौरभ वर्मा की बड़ी कामयाबी, नीदरलैंड्स ओपन खिताब जीता...

श्रीकांत के अलावा पुरुष एकल वर्ग में भारत के बी साई प्रणीत और समीर वर्मा भी खेलेंगे. समीर को डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में हमवतन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने हराया था. अश्विनी पोनप्पा और सात्विक साइराज रांकीरेड्डी मिश्रित युगल में भारतीय चुनौती पेश करेंगे.


वीडियो: साइना ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट

इस बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 750 टूर्नामेंट में चीनी ताईपई की ताइ जू और जापान के केंटो मोमोटा एक बार फिर खिताब की प्रबल दावेदार होंगे. महिला वर्ग में ताइ जू, साइना, सिंधु और कैरोलिना मारिन की चुनौती होगी . वहीं पुरुष वर्ग में चेन लोंग, सोन वान हो, विक्टर एक्सेलसेन और शि युकी प्रबल दावेदारों में होंगे . श्रीकांत पहले दौर में दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी वोंग विंग कि विंसेंट से खेलेंगे जबकि साइना का सामना 37वीं रैंकिंग वाली साएना कावाकामी से और सिंधु की टक्कर 11वीं रैंकिंग वाली बेइवेन झांग से होगी. झांग ने सिंधु को पिछले सप्ताह हराया था. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com