बैडमिंटन : मलेशिया ओपन में साइना नेहवाल की चुनौती खत्‍म, जापान की इस खिलाड़ी ने दी शिकस्‍त

बैडमिंटन : मलेशिया ओपन में साइना नेहवाल की चुनौती खत्‍म, जापान की इस खिलाड़ी ने दी शिकस्‍त

साइना नेहवाल को वर्ल्ड नम्बर-2 अकाने यामागुची ने 21-15, 21-13 से मात दी (फाइल फोटो)

बुकिट जलील (मलेशिया):

देश की स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल मलेशिया ओपन से बाहर हो गई हैं. अपनी पुरानी चिर प्रतिद्वंद्वी जापान की अकाने यामागुची के खिलाफ एक बार फिर भारतीय दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को हार का सामना करना पड़ा. इस हार के कारण वर्ल्ड नम्बर-10 साइना नेहवाल के मलेशिया ओपन टूर्नामेंट के अभियान पर विराम लग गया है. साइना को महिला एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नम्बर-2 यामागुची ने 36 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-15, 21-13 से मात दी.

 

यह भी पढ़ें: विश्‍व बैडमिंटन संघ के कार्यक्रम से साइना नेहवाल इसलिए हैं नाराज..


साइना नेहवाल ने टूर्नामेंट के पहले दौर में हांगकांग की यिप पुइ यिन को  सीधे गेमों में शिकस्‍त दी थी. साइना के आगे दुनिया की 33वें नंबर की खिलाड़ी यिप टिक नहीं सकीं थी. भारतीय शटलर ने लगातार प्‍वाइंट हासिल करते हुए उन्‍हें दवाब में रखा. साइना ने पहले दौर का यह मैच 21-12, 21-16 से जीता थीं.

वीडियो: साइना नेहवाल से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साइना के बाहर होने के बाद अब रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु इस टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग में एकमात्र भारतीय चुनौती पेश करने वाली खिलाड़ी रह गई हैं.सिंधु ने शुरुआती दौर में जापान की अया ओहोरी को कड़े संघर्ष के बाद शिकस्‍त दी थी. सिंधु ने गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में रजत पदक जीतने के बाद पूर्ण फिटनेस हासिल करने की मुहिम के तहत उबेर कप फाइनल्स में नहीं खेलना ठीक समझा. उन्होंने शुरुआती दौर के मैच में दुनिया की 14 वें नंबर की खिलाड़ी ओहोरी को 26-24 21-15 से हराया था.(इनपुट: एजेंसी)