विज्ञापन
This Article is From Sep 17, 2015

साल 2020 तक भारत में 15 नई कारें लॉन्च करेगी Maruti Suzuki

साल 2020 तक भारत में 15 नई कारें लॉन्च करेगी Maruti Suzuki
Maruti Suzuki Swift
ये देखना हमेशा ही दिलचस्प होता है कि मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी हर नई कार के साथ क्या नया लेकर आने वाली है। कंपनी की हर कार में कुछ ऐसा नया होता है जो दूसरी कार कंपनियों पर भारी पड़ ही जाता है। हालांकि वक्त बहुत तेज़ी से बदल रहा है और दूसरी कार कंपनियां भी अपने प्रोडक्ट को बेहतर बनाने में कई कमी नहीं छोड़ रही है। अब Maruti Suzuki ने ये ऐलान कर दिया है कि वो साल 2020 तक भारत में कार के 15 नए मॉडल लॉन्च करेगी।

SMC के प्रेसिडेंट T Suzuki ने बताया कि इन 15 नई कारों में छोटी कार के साथ साथ SUV भी शामिल होगी। उन्होंने बताया कि कंपनी ने सालाना 30 लाख कार बेचने का लक्ष्य निर्धारित किया है जिसके लिए नए प्रोडक्ट को लॉन्च करना जरूरी है। भारत में कंपनी ने अपनी नई कार Baleno का प्रोडक्शन शुरू भी कर दिया है। इस कार की पहली झलक फ्रैंकफर्ट मोटर शो के दौरान देखने को मिली।

मारुति सुजुकी का कहना है, 'पिछले कुछ सालों में हमारी कोशिश रही है कि हम ऐसी कार तैयार करें जो भारतीय बाज़ार के हिसाब से फिट बैठे लेकिन अब मैं ये चाहता हूं कि मारुति सुजुकी वैसी कार बनाने में भी सक्षम हो जाए जो सुजुकी ग्लोबल मार्केट की मांग के अनुरूप हो।'

कंपनी अफ्रीका और मध्य-पूर्वी देशों के बाज़ार में भी उतरने की कोशिशों में लगी हुई है। फिलहाल मारुति सुजुकी इंडिया SMC के पूरी बिक्री में 40 फीसदी का हिस्सा रखती है लेकिन कंपनी की कोशिश है कि ये हिस्सा साल 2020 तक बढ़कर 60 फीसदी तक हो जाए।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
साल 2020 तक भारत में 15 नई कारें लॉन्च करेगी Maruti Suzuki
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com