विज्ञापन
This Article is From Dec 07, 2015

नवंबर की बिक्री में Maruti Suzuki Baleno ने Hyundai Elite i20 को पछाड़ा

नवंबर की बिक्री में Maruti Suzuki Baleno ने Hyundai Elite i20 को पछाड़ा
Maruti Suzuki Baleno
इन दिनों प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में कांटे की टक्कर चल रही है। ये टक्कर Hyundai Elite i20 और Maruti Suzuki Baleno के बीच है। इस बीच खबर आई है कि नवंबर के सेल ग्राफ के मुताबिक Maruti Suzuki Baleno ने Hyundai Elite i20 को पछाड़ दिया है। नवंबर के महीने में Baleno के 9000 यूनिट बिके हैं तो वहीं Elite i20 के 8,200 यूनिट बिके हैं।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, Maruti Suzuki Baleno नंवबर में बिकने वाली टॉप 10 कारों की लिस्ट में छठे पायदान पर पहुंच गई है। इस लिस्ट में टॉप तीन कारों में भी Maruti Suzuki की कारों का नाम ही शुमार है। इस लिस्ट में पहले पायदान पर Maruti Suzuki Alto, दूसरे पर Swift Dzire और तीसरे पायदान पर WagonR ने अपना जलवा कायम रखा है। वहीं Honda City 10वें पायदान पर है।

इस कार को अक्टूबर में लॉन्च किया गया था, जिसके बाद से ही इस कार की डिमांड बढ़ती ही जा रही है। दिल्ली में Baleno की एक्स-शोरूम कीमत 4.99 लाख रुपये से लेकर 8.1 लाख रुपये के बीच रखी गई है। इस प्रीमियम हैचबैक कार में काफी जगह है और फीचर्स का मामले में भी गाड़ी काफी मज़बूत है। सूत्रों के मुताबिक Baleno की बुकिंग का आंकड़ा 40 हज़ार के पार पहुंच चुका है।

Maruti Suzuki Baleno में 1.2-लीटर VVT पेट्रोल और 1.3-लीटर DDiS डीज़ल इंजन लगाया गया है। गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल (पेट्रोल और डीज़ल) और CVT (पेट्रोल) लगाया गया है। अब खबर ये भी आ रही है कि Baleno में जल्द ही एक पावरफुल इंजन लगाया जा सकता है जो 89 बीएचपी की ताकत देगा।

सेफ्टी फीचर की बात की जाए तो Maruti Suzuki Baleno में एंटी थेफ्ट सिक्योरिटी सिस्टम, ABS, EBD, डुअल एयरबैग जैसे फीचर्स को सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड रखा गया है। वहीं सिर्फ टॉप एंड वेरिएंट (Zeta और Alpha) में फॉग लैंप, ऑटो हेडलैंप और ऑटो डिमिंग IRVM जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

माइलेज:
1.2-लीटर VVT पेट्रोल: 21.4 किलोमीटर प्रति लीटर
1.3-लीटर DDiS डीज़ल: 27.39 किलोमीटर प्रति लीटर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
नवंबर की बिक्री में Maruti Suzuki Baleno ने Hyundai Elite i20 को पछाड़ा
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com