विज्ञापन
This Article is From Sep 29, 2015

अक्टूबर में लॉन्च होगी नई Maruti Suzuki Ertiga

अक्टूबर में लॉन्च होगी नई Maruti Suzuki Ertiga
Maruti Suzuki Ertiga Facelift
Maruti Suzuki अक्टूबर में Ertiga का फेसलिफ्ट लॉन्च करने जा रही है। Ertiga को अप्रैल 2012 में लॉन्च किया गया था जिसके बाद से अभी तक इस कार में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया था। लेकिन कॉम्पैक्ट MPV सेगमेंट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए कंपनी ने इस कार का फेसलिफ्ट लॉन्च करने का फैसला किया है।

नई Ertiga की पहली झलक Gaikindo इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो के दौरान देखने को मिली थी। नई Ertiga में के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बदलाव किए गए हैं। लेकिन इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

इस कार के डीज़ल इंजन में SHVS (Smart Hybrid Vehicle by Suzuki) माइक्रो-हाइब्रिड सिस्टम भी लगा होगा। इस माइक्रो-हाइब्रिड सिस्टम को हाल ही में नई Ciaz के साथ बाज़ार में लॉन्च किया गया था। SHVS की वजह से नई Ertiga की माइलेज भी पहले से बेहतर होने की उम्मीद है।

नई Ertiga के फ्रंट ग्रिल को नया लुक दिया गया है। साथ ही नया रेडियेटर ग्रिल, नया बंपर और फॉग लैंप लगाया गया है। इसके अलावा 10-स्पोक 15 इंच एलॉय व्हील, नया टेल लैंप क्लस्टर एक्सटीरियर फीचर में शामिल है।

कंपनी ने कार की केबिन में भी बदलाव किए हैं। इसमें डुअल-टोन फिनिश्ड डैशबोर्ड, ब्राउन सीट फैब्रिक जैसे फीचर्स शामिल होंगे। साथ ही नई Ertiga में इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVM, ड्राइवर साइड और फ्रंट पैसेंजर एयरबैग जैसे फीचर्स भी होंगे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
अक्टूबर में लॉन्च होगी नई Maruti Suzuki Ertiga
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com