• होम
  • ज्योतिष
  • जया एकादशी बन वाले शुभ योग लाएंगे कुछ राशियों के लिए खुशखबरी

जया एकादशी बन वाले शुभ योग लाएंगे कुछ राशियों के लिए खुशखबरी

Jaya Ekadashi 2024: जया एकादशी माघ माह की शुक्ल पक्ष की एकादशी होती है. इस वर्ष जया एकादशी को कई अद्भुत योग बनने वाले हैं. इन योगों से कई राशियों के जीवन में खुशहाली आने लगती है.

Edited by Updated : February 19, 2024 6:09 AM IST
जया एकादशी बन वाले शुभ योग लाएंगे कुछ राशियों के लिए खुशखबरी
Jaya Ekadashi Shubh Yog: राशियों पर क्या होगा जया एकादशी के शुभ योगों का प्रभाव, जानें यहां.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Ekadashi 2024: एकादशी की तिथि भगवान विष्णु (Lord Vishnu) की पूजा अर्चना के लिए समर्पित होती है. जया एकादशी (Jaya Eakadashi) माघ माह की शुक्ल पक्ष की एकादशी के दिन पड़ती है. इस वर्ष जया एकादशी का व्रत 20 फरवरी को पड़ रहा है. मान्यता है कि जया एकादशी के दिन व्रत रखने और भगवान विष्णु की विधि-विधान से पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं और जीवन के कष्टों का निवारण हो जाता है. आइए जानते हैं इस वर्ष जया एकादशी के दिन बन रहे हैं कौन से अद्भुत योग और उनका राशियों पर क्या होगा असर.

जया एकादशी पर बनने जा रहे हैं ये योग

इस वर्ष जया एकादशी को कई अद्भुत योग (Shubh Yog) बनने वाले हैं. पंचांग के अनुसार, इस दिन प्रीति योग, आद्रा नक्षत्र और आयुष्मान योग समेत कई शुभ संयोग बनेंगे. इसके साथ ही 20 फरवरी यानी जया एकादशी के दिन ग्रहों के राजकुमार कहलाने वाले बुध मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में गोचर करेंगे.

मेष राशि

मेष राशि के जातकों पर शुभ संयोगों का बहुत अच्छा प्रभाव पड़ने वाला है. राशि के जातकों को मानसिक परेशानियों से राहत मिल जाएगी और तरक्की के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. परिवार से संपति का लाभ प्राप्त हो सकता है. सेहत बेहतर होगी और प्रम संबंधों में खुशियां बढ़ेंगी.

वृभष राशि

शुभ संयोगों के कारण वृभष राशि (Taurus) के जातकों को जीवन में नई उपलब्धियां प्राप्त होंगी. धन लाभ के नए रास्ते बनेंगे. सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. नौकरी में तरक्की या वेतन वृद्धि हो सकती है.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के मार्ग में आ रही बाधाएं शुभ संयोगों के प्रभाव से हो जाएंगी. मित्रों की मदद से जीवन में आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे. कार्यस्थल पर वरिष्ठों से सहयोग प्राप्त होगा. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा.

तुला राशि

सिंह राशि के जातकों पर शुभ संयोगों का अच्छा प्रभाव होने वाला है. परिजनों के साथ धार्मिक यात्रा कर सकते हैं. जीवनसाथी से सहयोग बढ़ेगा. सामाजिक जीवन में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

धनु राशि

नौकरी कर रहे धनु राशि के जातकों में लिए शुभ संयोग काफी अच्छे परिणाम लेकर आने वाला है. पुराने निवेशों से अच्छे फल मिल सकते हैं. व्यवसाय में भी बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)