कर्नाटक चुनाव : राहुल गांधी ने साइकिल चलाकर तेल की बढ़ती कीमतों का विरोध किया, बैलगाड़ी भी चढ़े

पेट्रोल उत्पादों के ऊंचे दामों का विरोध करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कर्नाटक के कोलार जिले में साइकिल चलाकर विरोध मार्च की अगुवाई की.

कर्नाटक चुनाव : राहुल गांधी ने साइकिल चलाकर तेल की बढ़ती कीमतों का विरोध किया, बैलगाड़ी भी चढ़े

कर्नाटक में चुनाव-प्रचार के दौरान साइकिल चलाते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी.

खास बातें

  • राहुल गांधी कर्नाटक में चुनाव-प्रचार कर रहे हैं
  • राहुल ने तेल की बढ़ती कीमतों का विरोध किया
  • राहुल गांधी इस दौरान बैलगाड़ी पर भी चढ़े
बेंगलुरु:

पेट्रोल उत्पादों के ऊंचे दामों का विरोध करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कर्नाटक के कोलार जिले में साइकिल चलाकर विरोध मार्च की अगुवाई की. बाद में उन्होंने बैलगाड़ी पर खड़े होकर वहां एकत्रित लोगों को संबोधित भी किया. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नीत सरकार आम आदमी से धन लेकर अपने 'अमीर दोस्तों' को देना चाहती है. उन्होंने सरकार से लोगों को यह जवाब देने को कहा कि वह देश में पेट्रोल का दाम कम क्यों नहीं कर रही है? 

यह भी पढ़ें : कर्नाटक चुनाव: शिवसेना के सांसद का बड़ा बयान- कर्नाटक में कांग्रेस 'नंबर वन' पार्टी बनकर उभरेगी
 


कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राहुल ने अपने प्रचार अभियान को जारी रखते हुए कोलार के मालुरू में पेट्रोल मूल्यवृद्धि के खिलाफ साइकिल चलाकर विरोध मार्च का नेतृत्व किया. कांग्रेस कार्यकर्ता उनके साथ चल रहे थे या उनके पीछे दौड़ रहे थे. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दुनिया भर में पेट्रोल के दाम गिर रहे हैं, जबकि भारत में यह अभी तक ऊंचे हैं.
 
rahul gandhi
कर्नाटक में चुनाव-प्रचार के दौरान बैलगाड़ी पर चढ़कर भाषण देते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी.

उन्होंने कहा, पहले अंतरराष्ट्रीय बाजार में दाम 140 डॉलर प्रति बैरल थे जो अभी 70 डॉलर प्रति बैरल है. लिहाजा सरकार करोड़ों रुपये बचा रही है. पैसा जा कहां रहा है?' राहुल ने कहा, 'आप लोगों से यह क्यों नहीं कहते कि आप पेट्रोल एवं डीजल पर जीएसटी नहीं लगाना चाहते? आप आम आदमी से पैसे लेना चाहते हैं और इसे अपने पांच या दस उद्योगपति मित्रों को देना चाहते हैं.' उन्होंने कहा, 'आप देश में स्कूटर, ट्रक, बस एवं अन्य वाहन चलाने वालों से धन लेना चाहते हैं और इसे अपने अमीर मित्रों को देना चाहते हैं.'

VIDEO :  कर्नाटक के 'रण' में राहुल और योगी का आरोप-प्रत्यारोप


राहुल कर्नाटक के वर्तमान तीन दिवसीय दौरे में कोलार, बेंगलुरु ग्रामीण, चिक्कबल्लापुर, तुमकुर जिला एवं बेंगलुरु शहर में प्रचार करेंगे. 

(इनपुट : भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com