विज्ञापन
This Article is From Mar 27, 2016

असम रैली में पीएम मोदी ने विजय माल्या पर साधा निशाना, कहा 'डिफॉल्टर को नहीं बख़्शेंगे'

असम रैली में पीएम मोदी ने विजय माल्या पर साधा निशाना, कहा 'डिफॉल्टर को नहीं बख़्शेंगे'
रंगपाड़ा: किसी बैंक डिफॉल्टर को नहीं छोड़ने की बात कहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर अमीर लोगों की जनता का धन हड़पने में मदद करने का आरोप लगाया और दावा किया कि उनकी सरकार ने लुटेरों पर नकेल कसी है जो अब जेल जाने के डर से भाग रहे हैं।  विजय माल्या के मामले में केंद्र सरकार की आलोचनाओं का सामना करने के बाद पलटवार करते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अपने शासन में अमीरों के लिए बैंक खोल रही थी और अब उन सरकारों को इसकी भरपाई करनी होगी जिन्होंने इन बैंकों के माध्यम से खजाने भरे हैं।

असम चुनाव से पहले पीएम मोदी की चुनावी रैली में रविवार को रंगपाड़ा की बारी थी। लगातार दूसरे दिन चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा ‘आप जानते हैं कि कैसे अमीरों ने जनता का धन हड़प लिया। मेरी सरकार ने बैंक डिफॉल्टरों के पेच कस दिए हैं। जेल जाने के डर से उनके पसीने छूट रहे हैं और भाग रहे हैं। लेकिन किसी को नहीं छोड़ा जाएगा, यह मैं आपको बता रहा हूं।’ उन्होंने कहा ‘बैंकों से लूटा गया धन बैंकों का नहीं है बल्कि देश की गरीब जनता का है और मैं सुनिश्चित करूंगा कि इस पैसे को लूटने वाले एक एक पाई वापस करें। उन्होंने देश को लूट लिया है।’

बिचौलिए देश को चला रहे थे
पीएम मोदी ने रैली में कहा कि उनकी सरकार की कई वित्तीय नीतियों से बिचौलिये दूर हो गये हैं, विकास हुआ है और देश की छवि दुनिया में अच्छी हुई है। मोदी ने कहा ‘बिचौलिये देश को चला रहे थे। मोदी के सत्ता में आने के बाद से बिचौलियों को दुकान बंद करनी पड़ी। उन्होंने मोदी पर आरोप लगाये, चिल्लाये और गाली दी लेकिन मुझे इसकी परवाह नहीं।’ अपने चुनावी संदर्भ की बात करते हुए मोदी ने कहा ‘बिचौलियों के लिए अच्छे दिन नहीं आएंगे और इसलिए मेरे साथ उन्हें दिक्कत होना स्वाभाविक है।’

अपनी बात आगे ले जाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा ‘आपने गरीबों को लूटकर 60 साल तक मौज ली। अब और यह सब नहीं होगा। इसलिए स्वाभाविक है कि आपको मोदी से दिक्कत होगी। मैं विकास और देश के भले के लिए प्रतिबद्ध हूं।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि 40 प्रतिशत से अधिक आबादी पिछले 60 साल में बैंक के दरवाजे तक भी नहीं पहुंची थी लेकिन उनकी जनधन योजना ने सुनिश्चित हुआ कि गरीब से गरीब आदमी का बैंक में खाता खुले। उन्होंने कहा कि पहले साहूकार सक्रिय थे, अत्यधिक ब्याज दर वसूल रहे थे और गरीबों का खून चूस रहे थे लेकिन हमारी मुद्रा योजना ने सुनिश्चित किया कि कम से कम ब्याज दर पर योग्य लोगों को ऋण दिए जाएं।

जनता से हाथ मिलाते हैं
असम में मोदी ने कहा 'इन नीतियों और विकास के हमारे एजेंडे ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश की स्थिति को दुरुस्त किया है और आज जब मैं दुनिया के नेताओं के साथ हाथ मिलाता हूं तो वह मोदी से नहीं बल्कि देश की जनता के साथ हाथ मिलाते हैं।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि असम की जनता ने पिछले 15 साल से मुख्यमंत्री तरुण गोगोई और कांग्रेस में आस्था और विश्वास जताया है लेकिन उन्होंने राज्य की जनता को मूर्ख बनाया और अब समय आ गया है कि लोग उनकी सरकार से हिसाब मांगें।

मोदी ने कहा ‘केंद्र और राज्य दोनों में कांग्रेस की सरकार थी और प्रधानमंत्री भी वह थे जो दस साल तक राज्य का प्रतिनिधित्व करते रहे। उनके पास सत्ता थी और पूरा खजाना उनके पास था लेकिन राज्य की जनता के लिए उन्होंने क्या किया? आगामी चुनाव के तौर पर राज्य की जनता के पास कांग्रेस और मुख्यमंत्री से हिसाब बराबर करने का मौका है।’ उन्होंने कहा कि शिक्षा, रोजगार और सड़कें तथा बुजुगोर्ं के लिए दवाएं समय की जरूरत है और ये मुहैया करवाना सरकार की जिम्मेदारी है लेकिन कांग्रेस कुछ भी करने में या हिसाब देने में दिलचस्पी नहीं रखती।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मालिक के Work From Home से खुश नहीं था कुत्ता, परेशान होकर करने लगा ऐसी हरकतें, लोगों ने दिए मजेदार रिएक्शन
असम रैली में पीएम मोदी ने विजय माल्या पर साधा निशाना, कहा 'डिफॉल्टर को नहीं बख़्शेंगे'
Gauahar Khan दोस्तों के साथ Pool में यूं चिल करती आईं नजर, Photos हुईं वायरल
Next Article
Gauahar Khan दोस्तों के साथ Pool में यूं चिल करती आईं नजर, Photos हुईं वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com