विज्ञापन
This Article is From Feb 04, 2015

नरेंद्र मोदी का दस लाख रुपये का सूट यूके निर्मित : राहुल गांधी

नरेंद्र मोदी का दस लाख रुपये का सूट यूके निर्मित : राहुल गांधी
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर उनके ‘‘मेक इन इंडिया’’ अभियान को लेकर कड़ा प्रहार करते हुए राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि अमेरिकी राट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के दौरान उन्होंने दस लाख रुपये की कीमत वाला जो सूट पहना था वह ‘‘यूके में निर्मित’’ था।

राहुल ने मोदी पर सिर्फ चार पांच उद्योगपतियों के लिए काम करने का भी आरोप लगाया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने एक चुनावी रैली में कहा, ‘‘मोदी जी ने कहा, वह आपको रोजगार देंगे, उन्होंने मेक इन इंडिया की बात की। इस मेक इन इंडिया की मार्केटिंग के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए गए। आप मुझे बतायें ऐसी कुछ चीज सामने आयी है क्या?’’

राहुल ने कहा, ‘‘वह दस लाख रुपये का सूट पहनते हैं। अखबारी खबरों में कहा गया है कि यह मेक इन इंडिया नहीं था। यह यूनाइटेड किंगडम में निर्मित था। और तब वे मेक इन इंडिया और रोजगार की बात करते हैं। वह आपको रोजगार नहीं देते, आपकी तकलीफों को कम नहीं करते बल्कि आपके हाथों में झाडू दे देते हैं।’’

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी और आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल दोनों को निशाना बनाया और उन पर बड़े बड़े सपने बेचने और वादों को पूरा न करने का आरोप लगाया।

दिल्ली के चुनाव प्रचार के दौरान यह दूसरा मौका है जब राहुल गांधी ने मोदी के सूट पर कटाक्ष किया है। पिछले सप्ताह उन्होंने कहा था कि हालांकि मोदी काला धन वापस लाने के वादे को तो पूरा नहीं कर पाए लेकिन, ओबामा की यात्रा के दौरान उन्होंने दस लाख रुपये का सूट पहना था। गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय के जरिये पूरे देश को चलाया जा रहा है और वह (मोदी) सोचते हैं कि वह अकेले भारत को बदल सकते हैं।

राहुल ने कहा, ‘‘यह नहीं हो सकता। आपको लगता है कि बड़े वादे किए गए लेकिन आपको कुछ हासिल नहीं हुआ। वास्तव में झूठे वादे किए गए। मैं आपसे कह रहा हूं आपको मोदी और केजरीवाल से कुछ नहीं मिलने वाला है। वादे करना बहुत आसान है। काम करना अलग बात है।’’

कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसके बावजूद कीमतें बढ़ रही हैं और आम आदमी के नुकसान से किसी को जरूर फायदा हो रहा है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने याद दिलाया कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने यह बात कही थी कि एक आदमी पूरे देश को नहीं बदल सकता और यह बात अब स्पष्ट हो रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपसे पूछना चाहता हूं क्या आप समझते हैं कि आपका जीवन बदला है। छह महीने गुजर गए। मोदी ने कहा था कि कीमतें नीचे आएंगी लेकिन सब्जी महंगी हो गई है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
निधि का नोट : क्या दिल्ली में मिल पाएगा किसी एक पार्टी को बहुमत...?
नरेंद्र मोदी का दस लाख रुपये का सूट यूके निर्मित : राहुल गांधी
सुषमा स्वराज की दिल्ली में दो चुनावी रैलियां अचानक रद्द
Next Article
सुषमा स्वराज की दिल्ली में दो चुनावी रैलियां अचानक रद्द
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com