यह ख़बर 09 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

...तो गांधी परिवार को मिन्नतें नहीं करनी पड़तीं : मायावती

खास बातें

  • गांधी परिवार पर तीखा प्रहार करते हुए बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि अगर गांधी परिवार ने अमेठी-रायबरेली का विकास किया होता तो उन्हें वोटों के लिए घर-घर जाकर मिन्नतें नहीं करनी पड़तीं।
सुल्तानपुर:

गांधी परिवार पर तीखा प्रहार करते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख एवं मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि अगर गांधी परिवार ने अमेठी और रायबरेली का विकास किया होता तो उन्हें (गांधी परिवार के सदस्य) वोटों के लिए घर-घर जाकर मिन्नतें नहीं करनी पड़तीं।

कांग्रेस के गढ़ सुल्तानपुर में गुरुवार को एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि चालीस साल तक उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का राज था लेकिन इस दौरान गांधी परिवार के शासन में उत्तर प्रदेश में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ी।

मायावती ने कहा, "अगर गांधी परिवार ने प्रदेश के अन्य जिलों के साथ रायबरेली और अमेठी का सम्पूर्ण विकास और यहां के लोगों का उत्थान किया होता तो गांधी परिवार को चुनाव के समय घर-घर जाकर वोटों के लिए मिन्नत न करनी पड़तीं और न ही नुक्कड़ सभाएं तथा किस्म-किस्म की नाटकबाजी करनी पड़ती।"

कांग्रेस-नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा, "केंद्र की महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) जैसी विभिन्न योजनाओं से न तो गरीबों का भला हुआ और न ही गरीबी गई।"

केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार ने दूसरे राज्यों को विशेष पैकेज दिए, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार की उपेक्षा की।

मायावती ने आरोप लगाया कि केंद्र के दूसरे कई राज्यों खासकर कांग्रेस शासित को विशेष पैकेज दिए लेकिन उत्तर प्रदेश की उपेक्षा की। अभी भी केंद्र के पास उत्तर प्रदेश के हजारों करोड़ रुपये लंबित पड़े हैं, जिससे यहां विकास और जनहित के कई काम प्रभावित हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र के सौतेले व्यवहार के बावजूद बसपा सरकार ने अपने सीमित संसोधनों से जनहित की कई योजनाएं लागू कर राज्य का विकास किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मायावती ने कहा, "बसपा अकेले दम पर चुनाव लड़ रही है। टिकट वितरण में सर्वसमाज के लोगों को उचित भागीदारी दी गई है। दागियों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाकर उन्हें सही जगह पहुंचा दिया गया है।"