विज्ञापन
This Article is From Mar 06, 2012

चुनावों के परिणाम ऐतिहासिक घटना : रामदेव

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए योग गुरु बाबा रामदेव ने मंगलवार को कहा कि चुनावों के परिणाम देश की राजनीति में एक ऐतिहासिक घटना हैं। योग गुरु ने कहा कि इन परिणामों से देश की राजनीति पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ेगा।

राजधानी दिल्ली में संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए योग गुरु ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) को बहुमत की ओर बढ़ने पर पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और उनके पुत्र अखिलेश यादव को बधाई दी।

रामदेव ने राज्य में सपा के शानदार प्रदर्शन का श्रेय अखिलेश को दिया और उन्हें एक होनहार युवा बताया। उन्होंने कहा कि चुनाव में अखिलेश और कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी दोनों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी लेकिन बाजी अखिलेश ने मारी।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए योग गुरु ने कहा, "कांग्रेस डूबता हुआ जहाज है और इस जहाज पर जो बैठेगा, वह डूबेगा। इसलिए, केंद्र में सरकार को सहयोग दे रही पार्टियों को उससे अलग हो जाना चाहिए। यदि वे ऐसा नहीं करतीं तो वे भी डूब जाएंगी।" उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में राहुल ने काफी मेहनत की लेकिन मैंने उनसे अपने गुरु को बदलने के लिए कहा था, लेकिन वह नहीं माने और इसका परिणाम सामने हैं।"

रामदेव ने कहा, "कांग्रेस में कुछ नेता भीष्म और कर्ण की तरह है। उन्हें पार्टी छोड़कर एक अलग गांधीवादी पार्टी बनानी चाहिए।"

रामदेव ने कहा कि विदेशी बैंकों में जमा कालेधन को राष्ट्रीय सम्पत्ति घोषित किए जाने और उसे स्वदेश लाने के लिए उनका आंदोलन जारी रहेगा। योग गुरु ने कहा कि कालेधन को लेकर वह संसद के मानसून सत्र के दौरान दिल्ली सहित पूरे देश में एक बड़ा आंदोलन शुरू करेंगे।

योग गुरु ने पांच राज्यों में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग और मीडिया की सराहना की। उन्होंने कहा कि मतदान का प्रतिशत बढ़ाने में आयोग ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्या आप भी रोटी को तवे की बजाए सीधे गैस की आंच पर सेंकती हैं, तो जानिए इसके नुकसान !
चुनावों के परिणाम ऐतिहासिक घटना : रामदेव
Worst Breakfast Habits: नाश्ते की ये 5 सबसे खराब आदतें इम्यून सिस्टम को करती हैं कमजोर, सर्दियों में रखें खास ख्याल
Next Article
Worst Breakfast Habits: नाश्ते की ये 5 सबसे खराब आदतें इम्यून सिस्टम को करती हैं कमजोर, सर्दियों में रखें खास ख्याल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com