यह ख़बर 25 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

वरुण ने कहा, यूपी में सीएम पद के हैं 55 दावेदार

खास बातें

  • NDTV से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि बीजेपी 250 सीटें जीतेगी हालांकि समाजवादी पार्टी को सबसे ज्यादा सीटें मिल सकती हैं।
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार से गायब बीजेपी नेता वरुण गाँधी ने कहा है कि बीजेपी में मुख्यमंत्री पद के 55 दावेदार हैं। NDTV से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि बीजेपी 250 सीटें जीतेगी हालांकि समाजवादी पार्टी को सबसे ज्यादा सीटें मिल सकती हैं।  
गांधी ने कहा, 'मुझे ऐसा लगता है कि यह कहना सच होगा की सपा यूपी में सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आएगी। ऐसा लगता है कि बीजेपी में करीब 55 लोग ऐसे है जो मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं। चुनाव प्रचार से दूर रहने के मसले पर उन्होंने कहा, 'मैंने पार्टी अध्यक्ष से पहले ही साफ कर दिया था कि मैं चुनाव प्रचार नहीं करूंगा।

उनके अनुसार इस चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के आंकड़े सुधरेंगे।

उनका मानना है कि इस चुनाव में बसपा इतनी सीटें गवाऐगी कि बाकी सबको इसका फायदा होगा।

गौरतलब है कि वरुण गांधी को उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनावों में प्रचार से दूर रखा गया है।

वरुण ने कहा, ‘जनता लोगों के लिए मतदान करती है’ न कि चिह्नों के लिए। उन्होंने कहा, ‘यह एक मानवीय संबंध है। यदि आपके पास एक व्यक्ति नहीं है तो आपका संदेश बेकार चला जाता है लेकिन मेरा मानना है कि भाजपा इससे एक कदम आगे है और इसके पास मुख्यमंत्री पद के 55 उम्मीदवार हैं।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वरुण ने यह उस वक्त कहा जब उनसे पूछा गया कि क्या यह बेहतर होता कि भाजपा या कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के मौजूदा विधान सभा चुनावों में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों के नाम घोषित किए होते।