यह ख़बर 24 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कांग्रेस के खिलाफ आरोपों की जांच होगी, भले सरकार गिर जाए : आम आदमी पार्टी

अरविंद केजरीवाल और योगेंद्र यादव की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली के नए मुख्यमंत्री बनने जा रहे आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि बिजली दरों को 50 प्रतिशत तक घटाना, प्रत्येक परिवार को 700 लिटर मुफ्त पेयजल देना, जनलोकपाल विधेयक लागू करना एवं वीआईपी संस्कृति को खत्म करना उनके एजेंडे में शीर्ष पर हैं।

वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने एनडीटीवी के एक कार्यक्रम में कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार कांग्रेस के खिलाफ आरोपों की जांच जरूर करेगी।

योगेंद्र यादव ने कहा कि आम आदमी पार्टी कांग्रेस को अपना सहयोगी नहीं मानती है। उन्होंने कहा कि हमने कांग्रेस के सहारे नहीं, जनता के सहारे सरकार बनाई है, भले ही हमारी सरकार पहले दिन गिर जाए, लेकिन हम अपने वादों और सिद्धांतों से समझौता नहीं करेंगे। उनका कहना है कि बीजेपी और मीडिया उन पर लगातार निगाह रख सकती है।

उधर, केजरीवाल का कहना है कि उन्होंने चुनाव अपने लिए, नहीं बल्कि आम आदमी के लिए लड़ा था, जो भ्रष्टाचार के बोझ से दबा हुआ है। केजरीवाल ने कहा कि वह इस बात को लेकर चिंतित नहीं हैं कि विश्वास मत के दौरान उनकी सरकार बचेगी या गिर जाएगी।

उन्होंने कहा, हमने किसी भी दल से समर्थन नहीं लिया है, लेकिन वे कह रहे हैं कि उन्होंने हमें समर्थन दिया है। हम 18 महत्वपूर्ण मुद्दों और अपने घोषणापत्र में उल्लेख किए गए अन्य वादों के आधार पर अपना विश्वास मत लाएंगे। केजरीवाल ने कहा, जिन विधायकों को हमारा समर्थन करना है, वे हमें सहयोग देंगे। लेकिन यदि वे सरकार गिराते हैं, तो दुबारा चुनाव होंगे और हम उसके लिए तैयार हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com