यह ख़बर 22 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बुदनी सीट रखकर शिवराज ने दिया विदिशा से इस्तीफा

शिवराज सिंह चौहान की फाइल तस्वीर

भोपाल:

मध्य प्रदेश की 14वीं विधानसभा के लिए पिछले माह हुए चुनाव में विदिशा और बुदनी दोनों सीटों से जीत दर्ज कराने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुदनी को अपने पास रखकर विदिशा सीट से इस्तीफा दे दिया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री ने विदिशा निर्वाचन क्षेत्र से अपना इस्तीफा गत शुक्रवार विधानसभा सचिवालय को दिया था, जिसे मंजूर कर लिया गया है।

नियमानुसार एक साथ दो निर्वाचन क्षेत्रों से किसी जनप्रतिनिधि के चुने जाने पर उसे किसी एक क्षेत्र से नई विधायिका के गठन से 14 दिनों के अंदर इस्तीफा देना होता है। राज्य की 14वीं विधानसभा के गठन की अधिसूचना पिछले सप्ताह ही जारी हुई है। उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव में विदिशा और बुदनी दोनो सीटों से एकसाथ चुनाव लड़ने के दौरान चौहान ने घोषणा की थी कि, जिस सीट से भी उन्हें अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल होगी, उसे वह अपने पास रखेंगे।

चौहान को अपनी परंपरागत बुदनी सीट पर पूरे प्रदेश में दूसरी सबसे बड़ी जीत हासिल हुई थी और वह यहां 84,505 मतों के अंतर से जीते थे, उनके खिलाफ कांग्रेस ने यहां पूर्व छात्र नेता महेंद्र सिंह चौहान को मैदान में उतारा था। विदिशा में उनकी जीत का अंतर 16,996 था, जहां उन्होंने कांग्रेस के शशांक भार्गव को पराजित किया था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com