यह ख़बर 24 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आम आदमी पार्टी को समर्थन देने पर कांग्रेस के भीतर ही नाराजगी

नई दिल्ली:

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने पर कांग्रेस के भीतर आवाज उठने लगी है। कांग्रेस के कुछ बड़े नेता और कार्यकर्ता पार्टी आलाकमान के इस फैसले से नाखुश हैं और खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। कई कार्यकर्ताओं ने आज दिल्ली कांग्रेस के दफ्तर पर प्रदर्शन भी किया।

पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने कहा है कि कांग्रेस में यह राय है कि सरकार बनाने के लिए 'आप' को समर्थन का फैसला शायद सही नहीं है। उन्होंने कहा, जनादेश कांग्रेस के लिए नहीं था, शायद हमें विपक्ष की भूमिका निभानी चाहिए थी और जनता के मुद्दे उठाने चाहिए थे।

वहीं, कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा है कि उनकी पार्टी किसी व्यक्ति विशेष को ध्यान में रखकर नहीं, बल्कि आम आदमी को जेहन में रखकर अपनी नीति बनाती है। पटेल ने कहा कि आम आदमी पार्टी को दिल्ली में सरकार बनाकर अपने वादे पूरे करने चाहिए।

कांग्रेस का समर्थन लेने के बाद भी आम आदमी पार्टी के नेता जिस तरह से कांग्रेस को खरी−खोटी सुना रहे हैं, उससे पार्टी नेताओं में खासी नाराजगी है। शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रहे रमाकांत गोस्वामी ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह बिल्कुल मंजूर नहीं है।

इससे पूर्व, आम आदमी पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने एनडीटीवी के एक कार्यक्रम में कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार कांग्रेस के खिलाफ आरोपों की जांच जरूर करेगी। योगेंद्र यादव ने कहा कि आम आदमी पार्टी कांग्रेस को अपना सहयोगी नहीं मानती है। उन्होंने कहा कि हमने कांग्रेस के सहारे नहीं, जनता के सहारे सरकार बनाई है, भले ही हमारी सरकार पहले दिन गिर जाए, लेकिन हम अपने वादों और सिद्धांतों से समझौता नहीं करेंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com