यह ख़बर 02 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार समाप्त

नई दिल्ली:

अगले साल होने वाले लोक सभा चुनाव से पहले एक बड़े मुकाबले के तौर पर देखे जा रहे 4 दिसंबर के ‘दिल्ली विधानसभा चुनाव’ के लिए प्रचार शाम को समाप्त हो गया। सभी पार्टियों ने अंतिम क्षणों तक मतदाताओं को रिझाने की कोशिश की।

यहां बड़ी पार्टियों ने सोनिया गांधी, लालकृष्ण आडवाणी, नरेन्द्र मोदी, मायावती, नीतीश कुमार जैसे शीर्ष नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए उतारा, जिन्होंने कई रैलियों में भाषण दिए।

‘आम आदमी पार्टी’ ने मुख्य रूप से घर-घर जाकर प्रचार किया और इसे संभवत: एक बड़ी ताकत के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि चुनाव सर्वेक्षणों में इसे अच्छा खासा वोट मिलने की बात कही जा रही है।

बुधवार के चुनाव के लिए कुल 1.19 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार के इस्तेमाल के लिए योग्य हैं। 4.05 लाख से अधिक मतदाता पहली बार वोट डालेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा के जोर-शोर से किए गए चुनाव प्रचार में पार्टी के दिग्गज नेता आडवाणी और इसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोदी ने शीला दीक्षित सरकार को कई मोर्चों पर निशाना बनाया। पार्टी ने लोगों से 15 साल से राज कर रही कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने के मौके का उपयोग करने की अपील की। कांग्रेस और भाजपा दोनों ही मुख्य प्रतिद्वंद्वी हैं। उन्होंने ‘आप’ के एक गंभीर दावेदार होने की बात खारिज कर दी है हालांकि चुनाव सर्वेक्षणों में इस पार्टी को अच्छा खासा वोट मिलने की बात कही जा रही है। मोदी ने शहर का तूफानी दौरा किया और कई चुनावी सभाओं को संबोधित किया।