यह ख़बर 12 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भाजपा के इनकार के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल ने 'आप' को बुलाया

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी, लेकिन बहुमत से चूकी भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को सरकार बनाने से इनकार कर दिया, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में दोबारा चुनाव की संभावना बढ़ गई है।

इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने दिल्ली में सरकार बनाने की संभावनाओं पर विचार के लिए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को शनिवार को बातचीत के लिए बुलाया है, जिनकी पार्टी के 28 विधायक हैं और जो दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। ऐसी संभावना है कि बहुमत की कमी बताकर 'आप' भी सरकार बनाने से इनकार कर देगी।

इससे पूर्व, उपराज्यपाल के साथ मुलाकात के बाद भाजपा के मुख्यमंत्री पद के दावेदार हर्षवर्धन ने कहा कि दिल्ली की जनता द्वारा स्पष्ट बहुमत नहीं दिए जाने के कारण भाजपा विपक्ष में बैठना पसंद करेगी। उपराज्यपाल ने हषर्वर्धन को दिल्ली में सरकार के गठन की संभावनाओं का पता लगाने के प्रयासों के तहत बुलाया था।

हर्षवर्धन ने संवाददाताओं से कहा, चूंकि भाजपा दिल्ली चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, इसलिए उपराज्यपाल ने सरकार के गठन के बारे में विचार-विमर्श के लिए बुलाया था। हमने उन्हें बताया कि हमारे पास स्पष्ट बहुमत के लायक सीटें नहीं हैं, इसलिए पार्टी विपक्ष में बैठना पसंद करेगी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com