Meghalaya Election: अमित शाह का मेघालय दौरा, 2 चुनावी रैलियों में भरेंगे हुंकार

अमित शाह मंगलवार को मेघालय दौरे पर आएंगे. इस दौरान वह शिलांग में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी 24 फरवरी को मेघालय दौरे पर आएंगे और शिलांग में रोड़ शो करेंगे.

Meghalaya Election: अमित शाह का मेघालय दौरा, 2 चुनावी रैलियों में भरेंगे हुंकार

एनडीपीपी-भाजपा 40-20 सीट के बंटवारे के 'फॉर्मूले' पर चुनाव लड़ रही है

शिलांग:

मेघालय में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां प्रचार-प्रसार में लगी हुई हैं. 27 फरवरी को मेघालय में मतदान होगा. भाजपा ने भी मेघालय चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों को चुनावी अखाड़े में उतार दिया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को शिलांग में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. अमित शाह मेघालय के पिनथोरुमखरा में भी एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. 

अमित शाह मंगलवार को मेघालय दौरे पर आएंगे. इस दौरान वह शिलांग में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. अमित शाह की शिलांग में पहली रैली गौरखा पाठशाला में दोपहर 4 बजे होगी. इसके बाद दूसरी रैली शिलांग के गोल्‍फ क्‍लब फील्‍ड में शाम 5 बजे होगी. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी 24 फरवरी को मेघालय दौरे पर आएंगे और शिलांग में रोड़ शो करेंगे.

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को नगालैंड के लोगों को आश्वासन दिया कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार दशकों पुरानी नगा शांति वार्ता का जल्द समाधान चाहती है. भाजपा के वरिष्ठ नेता ने यह भी कहा कि अलग राज्य की मांग कर रहे ईस्टर्न नगालैंड पीपुल्स ऑर्गनाइजेशन (ईएनपीओ) के मुद्दों को सुलझाना अगली नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी)-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की जिम्मेदारी होगी. शाह ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, "चुनाव के बाद नगालैंड में एनडीपीपी-भाजपा गठबंधन की सरकार बनेगी। हम राज्य की सभी समस्याओं का समाधान करेंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि एनडीपीपी-भाजपा 40-20 सीट के बंटवारे के 'फॉर्मूले' पर चुनाव लड़ रही है. आयोजकों ने दावा किया कि नगालैंड के पूर्वी छोर पर स्थित इस जिले में शाह का दौरा, किसी केंद्रीय गृह मंत्री का पहला दौरा है. इस जिले की सीमा म्यांमा से भी लगती है. नगा शांति वार्ता के प्रति भाजपा की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए शाह ने कहा, "हमारा उद्देश्य शांति वार्ता को सफल बनाना और नगा राजनीतिक समस्या का शीघ्र समाधान करना है."