विज्ञापन

Zepto ने महिला को भेजा गर्भनिरोधक गोली का नोटिफिकेशन, सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

लिंक्डइन पर इन दिनों एक महिला की पोस्ट चर्चा का विषय बनी हुई है, जिसमें उन्होंने बताया है कि Zepto ने उन्हें गर्भनिरोधक गोली का नोटिफिकेशन भेजा है. हैरानी की बात तो ये है कि महिला ने कभी भी ऐप के माध्यम से इन गोलियों का ऑर्डर नहीं किया था.

Zepto ने महिला को भेजा गर्भनिरोधक गोली का नोटिफिकेशन, सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

हाल ही में ऑनलाइन किराना डिलीवरी ऐप Zepto ने एक महिला को गर्भनिरोधक गोली का नोटिफिकेशन भेज दिया, जो कि सोशल मीडिया पर इन दिनों चर्चा का विषय बन गया है. खास बात यह है कि महिला ने कभी भी ऐप के माध्यम से इन गोलियों का ऑर्डर नहीं किया था. महिला ने इस अनपेक्षित नोटिफिकेशन का स्क्रीनशॉट अपने LinkedIn अकाउंट पर साझा किया, जिसके बाद लोगों की प्रतिक्रियाएं तेजी से आने लगीं. इस संदेश में लिखा था कि महिला को गर्भनिरोधक गोली के लिए विशेष छूट का ऑफर दिया जा रहा था. महिला ने अपने पोस्ट में लिखा, "यह संदेश मुझे चौंकाने वाला लगा, क्योंकि मैंने कभी भी इस ऐप से ऐसी कोई चीज़ ऑर्डर नहीं की थी."

यहां देखें पोस्ट

जेप्टो का पब्लिसिटी स्टंट

महिला ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट लिंक्डइन पर इस मैसेज का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए उनके पास आए मैसेज के बारे में भी बताया है, जिसमें लिखा है.. 'I miss you, Pallavi. Says i-Pill emergency contraceptive pill' महिला ने अपने पोस्ट में लिखा है, 'जेप्टो आप ऐसा संदेश कैसे भेज सकते हैं? जबकि मैंने आपसे कभी ऐसी गोलियां नहीं मंगवाई. क्या चाहते हैं कि मैं I-Pil लूं.' महिला की पोस्ट पहर यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ये सब जेप्टो का पब्लिसिटी स्टंट हैं ताकि आप उस पर कमेंट करें. दूसरे यूजर ने लिखा, जेप्टो मैं आपके ऐप पर ताजा सामान लेने आता हूं. ऐसी इमरजेंसी यूज की गोलियां नहीं. तीसरे यूजर ने लिखा, मार्केटिंग टीम इसी तरह काम करती है.

जेप्टो ने जताया खेद

महिला के पोस्ट पर जवाब देते हुए जेप्टो ने खेद जताया है. माफी मांगते हुए जेप्टो की तरफ से कहा गया है कि, हम ये स्वीकार करते हैं कि हमसे गलती हुई है.  देखा जाए तो इस मामले ने डेटा सुरक्षा और प्राइवेसी के मुद्दे को भी सामने ला दिया है. कई यूजर्स ने टिप्पणी की है कि इस तरह के नोटिफिकेशन भेजना न केवल असामान्य है, बल्कि यह भी दर्शाता है कि कैसे कंपनियां बिना किसी स्पष्ट अनुमति के संवेदनशील जानकारी को साझा कर सकती हैं. सामाजिक मीडिया पर इस मामले को लेकर विभिन्न प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. कुछ लोग इसे एक बड़ा मुद्दा मानते हैं, जबकि कुछ इसे केवल एक तकनीकी गलती के रूप में देखते हैं. कई उपयोगकर्ताओं ने यह भी सुझाव दिया है कि कंपनियों को ऐसे संवेदनशील विषयों पर अधिक सावधानी बरतनी चाहिए. 

ये भी देखें:- सिर पर पानी भरा मटका रखकर किया बवाल डांस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
मेट्रो स्टेशन के टॉयलेट यूज करने पर भरवाई जा रही स्लिप, सोशल मीडिया पर लोगों ने इस तरह किया रिएक्ट
Zepto ने महिला को भेजा गर्भनिरोधक गोली का नोटिफिकेशन, सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा
कंपनी छोड़ रहा हूं, लेकिन वापस आऊंगा... कर्मचारी ने Resignation Letter में लिखी ऐसी बात, हंसते-हंसते पेट में हो जाएगा दर्द
Next Article
कंपनी छोड़ रहा हूं, लेकिन वापस आऊंगा... कर्मचारी ने Resignation Letter में लिखी ऐसी बात, हंसते-हंसते पेट में हो जाएगा दर्द
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com