जब बेंगलुरू में मेन रोड पर दिखा खतरनाक मगरमच्छ

जब बेंगलुरू में मेन रोड पर दिखा खतरनाक मगरमच्छ

बेंगलुरु शहर के लोग परेशान हैं कूड़ा-करकट, ट्रैफिक जाम और शहर की सड़कों से जहां सड़क कम और गुड्ढे ज़यादा दि‍खते हैं। ऐसे में परेशानहाल लोगों को इससे छुटकारा दिलाने के मक़सद से एक कलाकार ने अनोखी तरकीब सोची जिससे प्रशासन और सरकार दोनों का ध्यान सड़कों के गड्ढों पर पड़ सके।

आर.टी. नगर में रहने वाले पेंटर बादल नंजंदस्वामी ने तक़रीबन 20 किलो वज़न का फाइबर का लगभग 8 फ़ीट लम्बा मगरमच्छ तैयार किया और अपने साथियों के साथ इससे पूर्वी बेंगलुरु के सुल्‍तान पल्या के बीच सड़क पर रख दिया और इसके आसपास तालाब की पेंटिंग कर दी। हालांकि बादल नंजन्दस्वामी को अपने इस प्रयास में लगभग 5 हज़ार रुपये ख़र्च करने पड़े लेकिन उसकी मेहनत रंग लाई। बीच सड़क पर पड़े मगरमच्छ ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया। ये खबर जंगल में आग की तरह फ़ैली।

बेंगलुरु वृहद महानगर पालिका के आयुक्त सहित मुख्यमन्त्री सिद्धारमैय्या का ध्यान भी इस तरफ खींचा। नतीजा ये हुआ कि कल तक जहां गड्ढे में कीचड़ की वजह से पैदल चलना या गाड़ी चलाना मुश्किल था वहां अधिकारियों का दल साज़ो सामान के साथ पहुंचा और सड़क का गड्डा भरने की कोशिश शरू हुई तो पता चला कि नीचे पानी का पाइप फटा है।

फिर मशीन मंगवाई गयी और नयी पाइप भी पूरे शहर में जगह-जगह सड़कों पर गड्ढों की वजह से लोगों का चलना मुश्किल हो गया है और दुर्घटनाएं भी इस वजह से हुई हैं। लेकिन इसके बावजूद सरकार ठोस क़दम नहीं उठा रही ऐसे में बादल नंजन्दस्वामी के बनाए हुए मगरमच्छ ने लोगों में एक नई उम्मीद जगाई है। स्थानीय लोगों का मानना है कि अब सरकार और प्रशासन का ध्यान बंटाने के लिए कुछ नया करना ही होगा जैसा बादल नंजन्दस्वामी ने किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com