Video: जंगल में टहलता दिखा अजीबोगरीब विचित्र जीव, पैर के नाखून से करता है चाकू जैसा वार

Trending Video: हैरान कर देने वाले इस वीडियो में एक लंबी पूंछ वाले जीव को जंगल में घूमते देखा जा सकता है. वीडियो में दिख रहे इस जीव के पैर के नाखून किसी चाकू से कम नहीं होते हैं. यह अपने वजन और पंजे के सहारे जगुआर, पूमा जैसी जंगली बिल्लियों से भी भिड़ जाते हैं.

Video: जंगल में टहलता दिखा अजीबोगरीब विचित्र जीव, पैर के नाखून से करता है चाकू जैसा वार

Giant Anteater Viral Video: दुनियाभर में ऐसे कई जीव मौजूद हैं, जिनमें से कुछ के बारे में आज भी लोग अंजान हैं. वहीं कई बार प्रकृति ऐसे-ऐसे अजीबोगरीब विचित्र जीव सामने ले आती है, जिसे देखकर खुद की ही आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. हाल ही में एक ऐसा ही अनोखा जीव देखने को मिल रहा है, जिसका वीडियो इंटरनेट पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. वीडियो में एक जीव को जंगल में घूमता देखा जा सकता है, जिसे देखकर एक मिनट के लिए आप भी हैरत में पड़ जाएंगे.

हैरान कर देने वाले इस वीडियो में एक लंबी पूंछ वाले जीव को जंगल में घूमते देखा जा सकता है. वीडियो दिख रहे इस अनोखे से जीव की हाथी जैसी सूंड है, जिसे देखकर हैरानी होना लाजिमी है. वीडियो की शुरुआत में देखा जा सकता है कि, एक जीव घास के मैदान और झाड़ियों के बीच चल रहा है, जिसकी एक लंबी पूंछ है, जिस पर काफी बाल दिखाई दे रहे हैं. इस जीव का मुंह पतला और लंबा है. इसके साथ ही हाथी जैसी सूंड भी है, जिसे देखकर हर कोई दंग है. वहीं इनके पैर के नाखून किसी चाकू से कम नहीं होते हैं.

यहां देखें वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, यह एक जायंट एंट ईटर है, जो अपनी 2 फीट तक लंबी पतली चिप-चिपी जीभ से चींटियों की बांबी से उन्हें निकालकर खाते हैं. कहा जाता है कि, यह अपने वजन और पंजे के सहारे जगुआर, पूमा जैसी जंगली बिल्लियों से भी भिड़ जाते हैं. बताया जाता है कि, ये एक दिन में 30 हजार से अधिक चींटियां खा लेते हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यह वीडियो  @wildanimalia नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे देखकर लोग हक्के-बक्के रह गए हैं, इस वीडियो को अब तक छह हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वीडियो में दिख रहे इस जीव को देखकर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.