विज्ञापन
Story ProgressBack

मछली पकड़ने गया था कपल, कांटे में फंसी ऐसी चीज हो गए मालामाल

हाल ही में एक कपल एक झील पर मछली पकड़ने गया था, लेकिन इस बीच उनके कांटे में जो चीज फंसी उसने उन्हें रातोंरात मालामाल कर दिया. पढ़ें क्या है पूरा माजरा.

Read Time: 3 mins
मछली पकड़ने गया था कपल, कांटे में फंसी ऐसी चीज हो गए मालामाल

'देने वाला जब भी देता-देता छप्पर फाड़कर' यह कहावत को चरितार्थ कर रही है न्यूयॉर्क की एक झील का मामला, जो इन दिनों सुर्खियों में है. दरअसल, हाल ही में एक अमेरिकी कपल एक झील पर मछली पकड़ने गया था, लेकिन इस बीच उनके कांटे में जो चीज फंसी उसने उन्हें रातोंरात मालामाल कर दिया. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह मामला इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. हर कोई बस यही जानना चाहता है कि, आखिर उन्हें झील के अंदर मिला तो मिला क्या?

द गार्जियन ( The Guardian) की रिपोर्ट के अनुसार, कपल ने एक लाइन से जुड़े मछली पकड़ने की चुंबक को झील में फेंक दिया, लेकिन अगले ही पल उन्हें कांटा बेहद भारी महसूस हुआ, उन्होंने जैसे ही उसे ऊपर खींचा तो पाया कि कांटे में एक लोहे की तिजोरी फंसी थी. कपल के होश तो तब उड़े जब उन्होंने उस तिजोरी को खोलकर देखा, जिसमें प्लास्टिक की थैली में नोटों की गड्डियां रखी थीं. बताया जा रहा है कि, ये करीब 100,000 डॉलर यानि की 83 लाख रुपये थे. हालांकि, ये पूरी तरह से भीग चुके थे.

इस पूरे मामले में कपल का कहना है कि, 'जिस को मिला उसी का माल.' कपल की मानें तो उन्हें पहले भी उस झील से कुछ तिजोरियां मिली हैं, लेकिन वो सभी खाली थीं, उन्हें लगा कि यह तिजोरी भी खाली ही होगी, लेकिन जब उन्होंने इसे खोलकर देगा तो वो हक्के बक्के रह गए. वहीं नकदी मिलने के बाद कपल ने सबसे पहले न्यूयॉर्क पुलिस से संपर्क किया, जिसके बाद पुलिस ने कपल (केन और एगोस्टिनी) को खोजी गई सभी नकदी रखने की अनुमति दे दी. वहीं पुलिस का इस पूरे मामले पर कहना है कि, 'चोर ने कहीं से इसे चुराने के बाद पकड़े जाने के डर से यहां फेंक दी होगी.'

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन अब तक जेम्स केन और बार्बी एगोस्टिनी नामक इस कपल को ब्रुकलिन में द्वितीय विश्व युद्ध के समय का एक ग्रेनेड के अलावा लगभग छह या सात पुरानी बंदूकें मिली हैं. कहा जा रहा है कि, इनमें से कुछ 19वीं सदी की भी हैं. बताया जा रहा है कि, कपल ने बोरियत से बचने के लिए कोविड लॉकडाउन के समय से चुंबक की मदद से मछली पकड़ने का काम शुरू किया था, लेकिन उन्हें क्या पता था कि उन्हें नदियों और झीलों से ये अनोखी चीजें मिलती रहेंगी.

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जरूरत हो तो मुझसे संपर्क करें... चोर ले गया लैपटॉप और घड़ी, लेकिन दे दी लाखों की सलाह, मालिक के नाम लिख छोड़ा नोट
मछली पकड़ने गया था कपल, कांटे में फंसी ऐसी चीज हो गए मालामाल
अब इंसानों के ही नहीं शेर के दिल का हाल भी बताएगी Apple Watch, पशु चिकित्सकों ने कर दिखाया कमाल, Video में किया खुलासा
Next Article
अब इंसानों के ही नहीं शेर के दिल का हाल भी बताएगी Apple Watch, पशु चिकित्सकों ने कर दिखाया कमाल, Video में किया खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;