घर के पीछे दिखा शेर तो लोगों ने बुलाई पुलिस, बंदूक लेकर पास पहुंचे तो निकली ये चीज

ब्रिटेन (UK) के कैंट (Kent) में शनिवार को एक हेलिकॉप्टर दस हथियारबंद पुलिसकर्मियों के साथ क्षेत्र में उतरा. लोगों ने झाड़ियों के पीछे शेर को बैठे देखा तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी. लेकिन पुलिस ने पास जाकर देखा कि शेर असली नहीं बल्कि ये एक मूर्ति थी.

घर के पीछे दिखा शेर तो लोगों ने बुलाई पुलिस, बंदूक लेकर पास पहुंचे तो निकली ये चीज

ब्रिटेन (UK) के कैंट (Kent) में शनिवार को एक हेलिकॉप्टर दस हथियारबंद पुलिसकर्मियों के साथ क्षेत्र में उतरा. लोगों ने झाड़ियों के पीछे शेर को बैठे देखा तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी. बीबीसी की खबर के मुताबिक, लोगों ने शेर को देखा था, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई.'' पुलिस ने वहां पहुंची तो उनको वहां ऐसी चीज दिखी जिसको देखकर वो भी हैरान रह गए. ये कोई असली शेर नहीं, बल्कि शेर की मूर्ति थी. 

लेडबाइबल की खबर के मुताबिक, 85 वर्षीय जूलियट सिम्पसन ने दो दशक पहले शेर की एक मूर्ति बनाई थी. पड़ोसियों ने जब उन्हें बताया कि पुलिस शेर की तलाश कर रही है तो वो घर से जंगल की ओर चली गईं, जहां मूर्ति स्थित थी. सिम्पसन ने बीबीसी को बताया, 'उस जगह हथियार लेकर पुलिस खड़ी थी. पुलिस समझ चुकी थी कि खबर फर्जी है. तभी मैंने उनसे कहा, ''क्या मैं आपके अपने रियल शेर से मिलवा सकती हूं.'' वो दिखने में असली लगता है. फुटपाथ से 30 मीटर की दूरी पर इसे बनाया गया था. पास आने के बाद पता चलता है कि ये नकली है.'

मिस सिम्पसन की पोती ने शेर की मूर्ति की फोटो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'मेरी दादी मूर्तिकार हैं. आज लोगों ने देखकर 10 हथियारबंद पुलिसकर्मियों और हेलीकॉप्टर को बुलाया. उन लोगों ने सूचना दी कि यहां शेर है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैंट पुलिस ने कहा कि अधिकारियों ने इलाके की तलाशी ली और स्थापित किया कि वहां कोई जानवर नहीं है. पुलिस ने एक बयान में कहा, "सशस्त्र अधिकारियों सहित अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर भाग लिया और इलाके की तलाशी के बाद वहां कोई जानवर नहीं रखा और कोई खतरा नहीं था." 2018 में भी ऐसी ही घटना हुई थी. जहां पुलिस ने सॉफ्ट टॉय को शेर समझ लिया था.