ट्विटर ने हटाने शुरु किए ब्लू टिक, सोशल मीडिया पर हुई मीम्स की बरसात, देखकर हंसते-हंसते हो जाएंगे लोटपोट

ट्विटर यूजर्स ने अपने प्रोफाइल के स्क्रीनशॉट शेयर करना शुरू कर दिया है जो वेरिफिकेशन के बावजूद ब्लू टिक के बिना दिख रहा है.

ट्विटर ने हटाने शुरु किए ब्लू टिक, सोशल मीडिया पर हुई मीम्स की बरसात, देखकर हंसते-हंसते हो जाएंगे लोटपोट

ट्विटर ने हटाने शुरु किए ब्लू टिक, सोशल मीडिया पर हुई मीम्स की बरसात

ट्विटर (Twitter) ने आखिरकार वेरिफाइड अकाउंट्स से ब्लू टिक (blue ticks) को हटाना शुरू कर दिया है, जिसका उपयोग दुनियाभर के नेताओं, मशहूर हस्तियों और स्पोर्ट्स स्टार्स के ऑफिशियल अकाउंट्स को दिखाने के लिए किया जाता था. अब से, जिन यूजर्स ने ट्विटर ब्लू वेरिफिकेशन सर्विस का भुगतान करने के लिए सदस्यता ली है, सिर्फ उनके पास माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर ब्लू टिक होंगे.

गुरुवार की रात से, ट्विटर यूजर्स ने अपने प्रोफाइल के स्क्रीनशॉट शेयर करना शुरू कर दिया है जो वेरिफिकेशन के बावजूद ब्लू टिक के बिना दिख रहा है. ट्विटर के मालिक एलन मस्क की इस पहल पर कई प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. लोग मजेदार मीम्स और ऑनलाइन जोक्स शेयर कर रहे हैं. कुछ यूजर्स ने इस पर निराशा भी जताई.

समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ने बताया कि ट्विटर के ओरिजिनल ब्लू-चेक सिस्टम के तहत लगभग 300,000 वेरिफाइड यूजर्स थे - उनमें से कई पत्रकार, एथलीट और सार्वजनिक हस्तियां थीं.

ब्लू टिक का मतलब था कि प्रोफाइल वेरिफाइड थे. हालांकि, अब, प्रमाणीकरण का निशान चला गया है.

यहां कुछ मीम्स हैं जो ऑनलाइन ट्रेंड कर रहे हैं. आइए इनपर एक नज़र डालते हैं...

ट्विटर पर ब्लू टिक का होना इस बात का संकेत है कि उस शख्स को उनके क्षेत्र में सत्यापित किया गया था और उनके द्वारा शेयर किए गए पोस्ट का महत्व था. हालांकि, सब्सक्रिप्शन मॉडल के बाद, अब बहुत कम फॉलोअर्स वाले बहुत से लोग भी ब्लू टिक होने का दावा कर सकते हैं.

गोंडा: गरीब बच्चों के लिए पेड़ के नीचे चलती है 'सिपाही सर' की पाठशाला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com