एनिमेटेड मूवी के ताकतवर बैल की तरह दिखता है ये रियल लाइफ मवेशी, चमकती आंखें, बड़े बड़े सिंग देखकर हर कोई है दंग

हाल ही में एक प्रजाति के इस बैल का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपको यकीनन यही लगेगा कि ये किसी एनिमेटेड मूवी का कोई पशु है, जिसकी खूबसूरती और ताकत दोनों बेहद इंप्रेसिव हैं.

एनिमेटेड मूवी के ताकतवर बैल की तरह दिखता है ये रियल लाइफ मवेशी, चमकती आंखें, बड़े बड़े सिंग देखकर हर कोई है दंग

अपने आसपास घूमते मवेशी आपने अक्सर देखे ही होंगे. कभी किसी सड़क पर गायों का झुंड मिल जाता है, तो कभी कहीं भैंस रास्ता रोक कर आराम फरमाती नजर आती हैं. देखने में ये सारे मवेशी आम से लगते हैं, लेकिन इन्हीं की एक प्रजाति ऐसी है, जिसकी बनावट देखकर आप भी कुदरत रचने वाले की तारीफ करने पर मजबूर हो ही जाएंगे. इस प्रजाति के एक बैल का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपको यकीनन यही लगेगा कि ये किसी एनिमेटेड मूवी का कोई पशु है, जिसकी खूबसूरती और ताकत दोनों बेहद इंप्रेसिव हैं.

चमकती आंखें, मजबूत सिंग

बड़े और मोटे सिंग तो हर मवेशी की पहचान होते हैं, लेकिन वायरल वीडियो में दिख रहे मवेशी के सिंग कुछ खास हैं. ट्विटर पर साइंस गर्ल नाम के अकाउंट ने इस लंबे चौड़े बैल का वीडियो शेयर किया है. इस बैल की ऊंचाई भी छह फीट से ज्यादा नजर आती है. लंबाई-चौड़ाई में जबरदस्त इस बैल के सिंग देखकर आप बहुत देर तक उसकी मजबूती को महसूस जरूर करेंगे. बड़ी और लंबी चौड़ी कद काठी पर बड़े-बड़े सुनहरे सिंग किसी ताज की तरह सजे हुए नजर आते हैं और आंखों की चमक ये कहने के लिए काफी है कि, ये बैल अपनी ताकत और अपने बाहुबली लुक्स पर गुरूर भी करता है. ट्विटर हैंडल के मुताबिक ये कंकरेज कैटल है.

यहां देखें वीडियो

खास है ये प्रजाति

ये वीडियो शेयर करने के साथ ही साइंस गर्ल ट्विटर अकाउंट ने इस प्रजाति से जुड़ी जानकारी भी साझा की है. इस जानकारी के मुताबिक, ये प्रजाति गुजरात के कच्छ के रण में मिलती है. इसके अलावा राजस्थान में कुछ जगह पर पाई जाती है. पाकिस्तान के सिंध प्रांत के थारपरकर जिले में भी ये प्रजाति मिलती है. इन्हें पालने वाले इसे कई तरह से इस्तेमाल करते हैं. वायरल वीडियो में दिख रहे मवेशी की डीलडौल देखकर यूजर्स भी हैरान हैं. कुछ यूजर्स इसकी तारीफ में बेहद शानदार और मैग्नीफिसेंट जैसे शब्द लिख रहे हैं. तो कुछ यूजर्स ने इस प्रजाति के मवेशियों के कुछ और वीडियो भी शेयर किए हैं.

ये Video भी देखें: Air India Express उड़ानें रद्द होने से यात्री परेशान, देखें एयरपोर्ट से Ground Report

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com