वायरल पोस्ट: 15 साल की बहादुर किशोरी ने किया शादी से इंकार... और वह छा गई

वायरल पोस्ट: 15 साल की बहादुर किशोरी ने किया शादी से इंकार... और वह छा गई

तस्वीर में दिख रही इस नाबालिग युवती की कहानी बेहद लोकप्रिय हो रही है। ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे ने अपने पेज पर इस युवती की कहानी पोस्ट की है। इसे अब तक करीब 49 हजार लाइक्स मिल चुके हैं और यह 3200 बार शेयर हो चुकी है। कारण साफ है.. नीचे स्क्रोल करके कहानी पढ़ते जाइए, समझ जाएंगे।

15 साल की उम्र में उसने माता-पिता द्वारा पसंद किए हुए लड़के से मुंबई की इस नाबालिग युवती ने शादी करने से मना कर दिया था लेकिन किसी अन्य कारण से यह शादी नहीं ही हो पाई। वह कहती है- मेरी मां को लगा कि यह मेरी गलती है और मैंने ही कुछ किया है जबकि सच यह था कि मैंने कुछ भी नहीं किया था।

बहादुर लड़की ने अपने पैरेंट्स को धमकाया तक, कि खुद को बचाने के लिए वह घर से भाग जाएगी और पुलिस को सबकुछ बता देगी। पर इससे उसके पैरेंट्स भी हतोत्साहित नहीं हुए! उन्होंने उसे 2 बच्चों के तलाकशुदा पिता से शादी करने के लिए कहा। पर इस किशोरी ने कहा- जब मैं खुद बच्ची हूं तो दो बच्चों की मां कैसे बन सकती हूं! उसने कहा कि वह पढ़ना चाहती है और खुद कमाना चाहती है। उसने कहा- मैं किसी और पर अपनी जरुरतों के लिए डिपेंड नहीं रहना चाहती।

यह किशोरी आईपीएस ऑफिसर बनना चाहती है। वह कहती है- मैं अपनी मां को यह साबित कर दूंगी कि एक लड़की को खुद को आगे बढ़ाने के लिए किसी पुरुष की जरूरत नहीं होती। बल्कि, वह खुद इतनी ताकतवर होती है कि वह अकेले दूसरों का कल्याण कर सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोग इस पोस्ट को पढ़कर उसे सपोर्ट करने के लिए सामने आ रहे है। फेसबुक पर कमेंट्स के जरिए न सिर्फ इस किशोरी की तारीफ की जा रही है बल्कि मदद के हाथ भी बढ़ाए जा रहे हैं।
 

 

 

"My parents took me away from Bombay to our village to get me married. This was at the age of 15 and even though I saw...

Posted by Humans of Bombay on Wednesday, 12 August 2015