काले तेंदुए की तस्वीर लेने के लिए 2 घंटे जंगल में बैठा रहा फोटोग्राफर, बोला- 'पीछे से आ रही थीं जानवरों की आवाज...'

पुणे (Pune) के एक फोटोग्राफर (Photographer) अभिषेक पगनीस महराष्ट्र (Maharashtra) के तडोबा रिजर्व (Tadoba Reserve) में काले तेंदुए (Black Leopard) की तस्वीर लेने के लिए करीब 2 घंटे बैठे रहे.

काले तेंदुए की तस्वीर लेने के लिए 2 घंटे जंगल में बैठा रहा फोटोग्राफर, बोला- 'पीछे से आ रही थीं जानवरों की आवाज...'

काले तेंदुए की तस्वीर लेने के लिए 2 घंटे जंगल में बैठा रहा फोटोग्राफर, Photo हुई Viral

पुणे (Pune) के एक फोटोग्राफर (Photographer) की पहली वाइल्डलाइफ ट्रिप (Wildlife Trip) काफी मेमोरेबल बन गई. पुणे के फोटोग्राफर अभिषेक पगनीस महराष्ट्र (Maharashtra) के तडोबा रिजर्व (Tadoba Reserve) में काले तेंदुए (Black Leopard) की तस्वीर लेने के लिए करीब 2 घंटे बैठे रहे. उन्होंने काले तेंदुए की शानदार फोटो क्लिक की, जो काफी वायरल हो रही है. फोटो वायरल होने के बाद अभिषेक ने अनुभव साझा किए. 

अभिषेक पगनीस ने कहा, "यह मेरी पहली वन्यजीव यात्रा थी जहां हम ज्यादातर बाघों की तलाश में थे. बाघों की पर्याप्त देखरेख के बाद हमने सफारी के अंतिम दिन तेंदुए की तलाश शुरू की.'' उन्होंने बताया कि काले तेंदुए का परफेक्ट शॉट लेने के लिए उनको 2 घंटे का इंतजार करना पड़ा. जून में शाम करीब 5 बजे उनको यह तस्वीर मिली.

bndnfqf8

तेंदुए को देखे जाने से पहले, उसने कुछ जानवरों की खतरनाक आवाजें भी सुनीं, जिसमें हिरण और लंगूर शामिल थे. उन्होंने कहा, 'तेंदुआ पानी पीने के लिए आया था. ऐसे में मेरे पास 15 मिनट का वक्त था, जहां मुझे इसकी सबसे अच्छी फोटो क्लिक करनी थी.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले एक ब्लैक पैंथर की तस्वीर ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था, इस पर अभिषेक पगनीस ने कहा, 'वो एक मेलेनिस्टिक तेंदुआ था, जिसे एक काले पैंथर के रूप में भी जाना जाता है और इसे कर्नाटक के काबीनी जंगल में क्लिक किया गया था. हालांकि, मैंने जिसे क्लिक किया, वह एक अर्धविक्षिप्त तेंदुआ था, जो दूसरों से अलग है.'