पायलट ने अंग्रेजी के साथ पंजाबी में भी की अनाउंसमेंट, कही ऐसी दिलचस्प बात, लोग बोले- हर फ्लाइट में हो ऐसा Pilot

शेयर किए जाने के बाद से, फ्लाइट की अनाउंसमेंट के वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है.

पायलट ने अंग्रेजी के साथ पंजाबी में भी की अनाउंसमेंट, कही ऐसी दिलचस्प बात, लोग बोले- हर फ्लाइट में हो ऐसा Pilot

पायलट ने अंग्रेजी के साथ पंजाबी में भी की अनाउंसमेंट

इंडिगो के एक पायलट (IndiGo pilot) की इन-फ्लाइट अनाउंसमेंट (in-flight announcement) हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. जबकि यह प्रथागत है कि अनाउंसमेंट हिंदी या अंग्रेजी में की जाए, बैंगलोर से चंडीगढ़ की फ्लाइट (Bangalore to Chandigarh flight) के कैप्टन ने पंजाबी-अंग्रेज़ी मिलाकर इन-फ़्लाइट अनाउंसमेंट की, जिससे प्लाइट में सफर करने वाले यात्री काफी खुश हुए. ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो में इंडिगो के पायलट को माइक्रोफोन पर बोलते हुए और लोगों का स्वागत करते हुए दिखाया गया है. पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "बेंगलुरू से चंडीगढ़ जाने वाली फ्लाइट में यात्रियों को पंजाबी अंग्रेजी मिक्स में कैप्टन द्वारा कुछ टिप्स."

पहले पायलट को अंग्रेजी में बोलते हुए सुना गया. उन्होंने कहा, कि उड़ान के दौरान जहां बाईं ओर बैठे यात्री अपने फोटोग्राफी टैलेंट का प्रदर्शन कर सकेंगे, वहीं दाईं ओर बैठे लोग हैदराबाद को देखेंगे.

फिर उन्होंने पंजाबी में स्विच किया और कहा कि बाद में, बाईं ओर के यात्री जयपुर को देखेंगे, जबकि दूसरी तरफ वाले भोपाल को देख सकेंगे.

पायलट ने मुस्कुराते हुए कहा, कि गैलरी की सीट पर बैठे लोग केवल बाएं और दाएं मुड़ सकते हैं और एक-दूसरे को देख सकते हैं. इससे यात्रियों सोच में पड़ गए. कप्तान ने मजाक में कहा, "इसका मतबल है? हमेशा विंडो सीट लें."

देखें Video:

इसके बाद उन्होंने रक्षा, अर्ध-सैन्य और विमान में सवार सभी यात्रियों के बारे में बताया. उन्होंने लोगों से अपने मास्क पहनने और चंडीगढ़ में विमान के उतरने तक बैठे रहने का भी आग्रह किया.

पायलट ने कहा, "आपका सामान सुरक्षित है. जब तक दरवाजे नहीं खुलते, कृपया बैठे रहें. सामान आपके पास पूरी तरह से सुरक्षित है." 

शेयर किए जाने के बाद से, फ्लाइट की अनाउंसमेंट के वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. इसे 37 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है और हजारों लाइक्स मिल चुके हैं.

एक यूजर ने लिखा, "चंडीगढ़ के लिए इतनी उड़ानें लीं, लेकिन यह कैप्टन कभी नहीं मिला!!! क्या फ़ायदा?" दूसरे ने कहा, "शानदार और खूबसूरती से किया... मैं उनकी फ्लाइट पर जाना पसंद करूंगा." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई में गणेश उत्सव को लेकर उत्साह, 12 हजार के करीब सार्वजनिक गणेश मंडल में चल रही है तैयारी