NASA ने जारी कीं बृहस्पति ग्रह की अद्भुत तस्वीरें, उत्तरी और दक्षिणी अरुणोदय देख हैरान रह जाएंगे आप

अमेरिकी अंतरिक्ष एंजेंसी नासा (NASA) ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट पर बृहस्पति ग्रह (Jupiter) की अद्भुत और रोमांचित कर देने वाली तस्वीरें शेयर की हैं.

NASA ने जारी कीं बृहस्पति ग्रह की अद्भुत तस्वीरें, उत्तरी और दक्षिणी अरुणोदय देख हैरान रह जाएंगे आप

NASA ने जारी कीं बृहस्पति ग्रह के उत्तरी और दक्षिणी अरुणोदय की अद्भुत तस्वीरें

अमेरिकी अंतरिक्ष एंजेंसी नासा (NASA) ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट पर बृहस्पति ग्रह (Jupiter) की अद्भुत और रोमांचित कर देने वाली तस्वीरें शेयर की हैं. नासा के Hubble Space Telescope इंस्टा अकाउंट पर शेयर की गई इन फोटोज में बृहस्पति ग्रह के उत्तरी और दक्षिणी अरुणोदय (Aurora) को देखा जा सकता है. दिलचस्प बात ये है कि सोशल मीडिया पर शेयर की गई ये फोटोज़ जो लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहीं हैं, ये 23 साल पुरानी हैं.

बृहस्पति ग्रह के उत्तरी और दक्षिणी हिस्से के अरुणोदय की तस्वीरें शेयर करते हुए नासा ने कैप्शन में लिखा है, ''ये तस्वीरें 23 साल पहले इसी महीने जारी किए गए थे. बृहस्पति के उत्तरी और दक्षिणी अरुणोदय के इन दृश्यों को हबल द्वारा पराबैंगनी प्रकाश में लिया गया था. अरुणोदय बृहस्पति के ऊपरी वातावरण में प्रकाश के शानदार पर्दे हैं.''

देखें Photos:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि गुरुवार को नासा द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर की गई इन फोटोज पर अबतक 1 लाख 17 हजार से भी ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. साथ ही यूजर्स फोटोज पर लगातार कमेंट्स भी कर रहे हैं. लोग अंतरिक्ष की इन तस्वीरों को देखकर काफी हैरान हैं.