पहली बार फ्लाइट में बैठे बुजुर्ग पति-पत्नी हो रहे थे परेशान, शख्स ने बिना बताए ऐसे की मदद, वायरल हुआ किस्सा

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एक सुदूर गाँव के रहने वाले दंपति ने पहली बार उड़ान भरी और हवाईअड्डे पर होने वाली बारीकियों से अनजान थे.

पहली बार फ्लाइट में बैठे बुजुर्ग पति-पत्नी हो रहे थे परेशान, शख्स ने बिना बताए ऐसे की मदद, वायरल हुआ किस्सा

पहली बार फ्लाइट में बैठे बुजुर्ग पति-पत्नी हो रहे थे परेशान

हम सबको दूसरों के लिए हमेशा दयालु बनना चाहिए और जितना हो सके उतना लोगों की मदद करनी चाहिए. संभवत: मुख्य प्रेरणा अधिकारी अमिताभ शाह (Chief Inspiration Officer Amitabh Shah) ने हवाईअड्डे पर एक परेशान बुजुर्ग दंपत्ति को देखा तो कुछ ऐसा ही किया. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एक सुदूर गाँव के रहने वाले दंपति ने पहली बार उड़ान भरी और हवाईअड्डे पर होने वाली बारीकियों से अनजान थे. हालांकि, अनजान जोड़े को शाह में एक दोस्त मिला, जिसने न केवल उन्हें हवाई अड्डे के माध्यम से मार्गदर्शन किया, बल्कि उन्हें सैंडविच भी खरीदकर दिया, यह मानते हुए कि वे भूखे और थके हुए थे. उन्होंने लिंक्डइन पर दोनों की एक तस्वीर भी शेयर की और उनकी कहानी अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर की.

शाह ने लिंक्डइन पर कपल की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “मैं कल दिल्ली एयरपोर्ट से कानपुर जा रहा था. तस्वीर में इस थके हुए कपल की लंबी यात्रा थी - यूपी के एक दूरदराज के गांव से आया था, दिल्ली हवाई अड्डे पर जाने के लिए 8 घंटे बस में सवार हुआ और फिर मेरे साथ कानपुर की फ्लाइट में सवार हुआ. मैंने उन्हें बोर्डिंग क्षेत्र में पूरी तरह से अनजान देखा और बता सकता था कि यह उनकी पहली यात्रा है और उन्हें अंग्रेजी नहीं आती है. मैं एक मुस्कान के साथ उनके पास गया और उनसे बस मेरे पीछे चलने को कहा. उन्होंने सोचा कि मैंने एयरलाइन के लिए काम किया है. ”

बुजुर्ग महिला चाहती थी कि शाह उसके पति और खुद की एक तस्वीर खींचे और उसकी बेटी को भेजे ताकि उसे पता चले कि वे ठीक से आ रहे हैं. उन्होंने कहा “उड़ान के अंदर, वे मेरे ठीक सामने बैठे थे. मौसी ने मुझसे पूछा - 'क्या आप हमारी तस्वीर ले सकते हैं और इसे हमारी बेटी को भेज सकते हैं, जिसके पास व्हाट्सएप है - ताकि वह जान सके कि हम सुरक्षित हैं?' मैंने यह तस्वीर ली और भेज दी.”

उन्होंने दोनों को एक-एक पनीर सैंडविच और जूस दिया, लेकिन यह नहीं बताया कि वह वास्तव में भोजन के पैसे भी दे थे. “जब एयरहोस्टेस खाना परोसने आई, तो उन्होंने मना कर दिया लेकिन साफतौर पर दोनों घंटों से भूखे-प्यासे लग रहे थे. मैंने एयर होस्टेस से कहा कि उन्हें पनीर सैंडविच और जूस दें और उन्हें यह बताए कि वे भाग्यशाली ग्राहक हैं, जिन्हें मुफ्त भोजन मिल रहा है. बेशक, मैंने इसके लिए भुगतान किया था, जब वे उसे नहीं देख रहे थे. जैसे ही हम उतरे और अपने-अपने रास्ते चले गए, वे मुझे देखकर 'मुस्कुराए'.

कहानी ने इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत लिया है. सभी ने शाह की दयालुता के लिए उनकी सराहना की. हालांकि, कुछ यूजर्स ऐसे भी थे जिन्होंने कहा कि उनकी दयालुता काबिले तारीफ है, लेकिन उन्हें इसके बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट नहीं करना चाहिए था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म 'मिली' स्क्रीनिंग में स्पॉट हुई सारा अली खान और अनन्या पांडे