कीमती चीज को कूड़ा समझ फेंक रही थी महिला, फिर उसी ने बनाया करोड़पति

मलेशिया की रहने वाली ऐडा ज़ुरिना लॉन्ग हर दिन समुद्र से मछली (Fish) पकड़ती और उसे बेचकर जो पैसे मिलते उसी से अपना गुजारा कर रही थी. ऐडा कि किस्मत उसक वक्त खुली जब हाल ही में वो परिवार (Family) के साथ मछली पकड़ने गई थी.

कीमती चीज को कूड़ा समझ फेंक रही थी महिला, फिर उसी ने बनाया करोड़पति

ऐडा असल में जिसे कचरा समझ रही थी वो व्हेल (Whale) की उल्टी थी.

नई दिल्ली:

अक्सर हमने लोगों को कहते सुना है कि किस्मत बदलते देर नहीं लगती. किस्मत जिस पर मेहरबान हो जाए उसकी लाइफ बन जाती है. मलेशिया (Malaysian) की रहने वाली एक महिला के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ है. जिस तरह से उनकी किस्मत पलटी उसके बारे में उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा. समुद्र किनारे गई एक मलेशियाई महिला (Malaysian Woman) की अचानक किस्मत उस वक्त पलटी जब वो मछली पकड़ रही थी. मछली पकड़ते वक्त उसके हाथ समुद्र में तैरती एक ऐसी चीज लगी, जिसने उसे रातोंरात करोड़पति बना दिया.

एक जानकारी के मुताबिक मलेशिया की रहने वाली ऐडा ज़ुरिना लॉन्ग हर दिन समुद्र से मछली (Fish) पकड़ती और उसे बेचकर जो पैसे मिलते उसी से अपना गुजारा कर रही थी. ऐडा कि किस्मत उसक वक्त खुली जब हाल ही में वो परिवार (Family) के साथ मछली पकड़ने गई थी. इसी दिन अचानक उसे समुद्र में एक कचरा दिखा. पहले तो इस कचरे को देखकर उससे थोड़ी हैरानी भी हुई,  लेकिन थोड़ी देर बाद उसने कचरे को बाहर निकाला और फेंकने के लिए किनारे तक आ गई. मगर ये कोई साधारण कचरा नहीं था. हालांकि उसे इसका अंदाजा तक नहीं था.

ये भी पढ़ें; शराब पी रहे बॉक्सर ने बार में शख्स को जड़ा मुक्का, मौके पर चली गई जान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐडा असल में जिसे कचरा समझ रही थी वो व्हेल (Whale) की उल्टी थी. इसके बारे में ऐडा को उसके पिता ने बताया था. उसके पिता ने व्हेल की उल्टी के बारे में सुना था, लेकिन उसने कभी व्हेल की उल्टी को देखा नहीं था. ये बात तो हर किसी को अच्छे से मालूम है कि बाजार में व्हेल मछली की उल्टी काफी डिमांड है, इसलिए बाजार में इसकी कीमत करोड़ों है. रिपोर्ट के अनुसार, मलेशिया के टेरेंगगनु में मौजूद मतस्य विभाग की टीम इस उल्टी की जांच करेगी और फिर कीमत का खुलासा किया जाएगा. अब ये खबर दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रही है.