विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्ली एयरपोर्ट पर लुफ्थांसा स्टाफ के साथ पैसेंजर की तीखी बहस, यूजर्स ने दिए कड़े रिएक्शंस तो एयरलाइन को देना पड़ा जवाब

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर 'घर के कलेश' नाम के यूजर ने दिल्ली एयरपोर्ट का यह वीडियो पोस्ट किया है. वीडियो क्लिप में पैसेंजर बार-बार लुफ्थांसा के ग्राउंड स्टाफ से पूछ रही हैं कि, उसे प्लेन में चढ़ने से क्यों मना किया गया?

Read Time: 3 mins
दिल्ली एयरपोर्ट पर लुफ्थांसा स्टाफ के साथ पैसेंजर की तीखी बहस, यूजर्स ने दिए कड़े रिएक्शंस तो एयरलाइन को देना पड़ा जवाब
दिल्ली एयरपोर्ट पर लुफ्थांसा स्टाफ के साथ बहस का वीडियो हो रहा वायरल

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक पैसेंजर और लुफ्थांसा एयरलाइंस कर्मचारियों के बीच तीखी बहस के वायरल वीडियो के मामले ने तूल पकड़ लिया है. इसके बाद एयरलाइंस ने इस मामले की जांच शुरू करने के लिए कदम बढ़ाया है. दरअसल, माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स (पहले ट्विटर) पर 'घर के कलेश' नाम के यूजर ने दिल्ली एयरपोर्ट का यह वीडियो पोस्ट किया है. वीडियो क्लिप में पैसेंजर बार-बार लुफ्थांसा के ग्राउंड स्टाफ से पूछ रहा है कि, उसे प्लेन में चढ़ने से क्यों मना किया गया?

वायरल वीडियो ने खींचा ध्यान

इस वीडियो में लुफ्थांसा के एक ग्राउंड स्टाफ मेंबर को अपने रूम से बाहर निकलते हुए और साथी स्टाफ को सुरक्षा बुलाने के लिए कहते हुए भी दिखाया गया है. पैसेंजर के बोर्डिंग से इनकार करने का कोई कारण साफ नहीं किया गया है. वीडियो ने न सिर्फ ऑनलाइन यूजर्स का काफी ध्यान खींचा है, बल्कि लुफ्थांसा एयरलाइन का भी ध्यान आकर्षित किया है.

एक्स यूजर ने वीडियो पोस्ट करते हुए डिटेल्स में लिखा, "कलेश b/w एयर लुफ्थांसा क्रू और दिल्ली-म्यूनिख-टोरंटो उड़ानों के लिए वापसी टिकट के साथ एक पैसेंजर (क्लिप में पूरा संदर्भ)." इस वायरल वीडियो को लगभग एक मिलियन बार देखा जा चुका है.

यहां देखें वीडियो

'अगर आप नियम जानना चाहते हैं, तो जर्मन एंबेसी जाइए'

वीडियो में एक ग्राउंड स्टाफ अपने रूम से बाहर निकलते हुए अपने साथी स्टाफ से सिक्योरिटी बुलाने के लिए कहती हुई दिख रही है. पैसेंजर कैमरे पर वीडियो रिकॉर्ड करते हुए, स्टाफ से उसके सवाल का जवाब देने के लिए कहती है. स्टाफ उस पैसेंजर से कहता है कि, "मैं आपको बहुत विनम्रता से बता रही हूं. मैं सिक्योरिटी को बुला रही हूं. आप जो कर रही हैं, उसकी वैसे भी इजाजत नहीं है. आप डायरेक्ट फ्लाइट नहीं ले सकतीं. अगर आप नियम जानना चाहती हैं, तो जर्मन एंबेसी जाइए."

सिक्योरिटी को बुलाकर पैसेंजर को रोकने के लिए कहता है स्टाफ

वीडियो क्लिप के आखिर में ग्राउंड स्टाफ सिक्योरिटी को बुलाता है और पैसेंजर को रोकने के लिए कहता है. स्टाफ कहता है कि, "मैंने पहले ही सिक्योरिटी को बुला लिया है. कृपया प्रतीक्षा करें, आप यात्रा नहीं करेंगी." यह क्लिप पिछले हफ्ते माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर शेयर किया गया था. जब एक यूजर ने इसके कमेंट सेक्शन में लुफ्थांसा इंडिया को टैग किया, तो एयरलाइन ने जवाब दिया कि, वे मामले की जांच कर रहे हैं और इसमें शामिल लोगों के संपर्क में हैं.

लुफ्थांसा एयरलाइन ने कही जांच की बात

इस बीच, कई यूजर्स वीडियो पर अपने रिएक्शंस देने के लिए कमेंट सेक्शन में उमड़ पड़े. एक यूजर ने लिखा कि, जैसे स्टाफ सिक्योरिटी को नहीं, बल्कि उस पैसेंजर को डराने के लिए गुंडों के गिरोह को बुला रही हो. यूजर ने लिखा, "इस पैसेंजर को बोर्डिंग से इनकार करने का एक वास्तविक कारण हो सकता है, लेकिन जिस तरह से स्टाफ ने पैसेंजर पर उंगली उठाई और लहजे का इस्तेमाल किया वह बिल्कुल भी अच्छा नहीं था. कल्पना कीजिए कि आपने अपने टिकट के लिए 75 हजार का भुगतान किया है और एयरपोर्ट पर आपके साथ यह व्यवहार किया जा रहा है."

ये Video भी देखें: मेहनत और सफलता की कहानी, पिता बेचते हैं गोलगप्पे, बेटी ने 10वीं में किया टॉप #10thResults

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नहीं देखी होगी ऐसी आलीशान शादी... हर गेस्ट को तोहफे में मिली इतनी मोटी रकम और लग्जरी सुविधांए, जानकर उड़ जाएंगे होश
दिल्ली एयरपोर्ट पर लुफ्थांसा स्टाफ के साथ पैसेंजर की तीखी बहस, यूजर्स ने दिए कड़े रिएक्शंस तो एयरलाइन को देना पड़ा जवाब
54 साल की 'आंटी' चलीं गजगामिनी चाल, अदाओं पर अटका Netflix का दिल
Next Article
54 साल की 'आंटी' चलीं गजगामिनी चाल, अदाओं पर अटका Netflix का दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;