विज्ञापन
Story ProgressBack

तेंदुए से जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ गया बंदर का बच्चा, आगे जो हुआ उसे देख कांप उठेगी रूह

तस्वीर में बेहद डरा हुआ बंदर का बच्चा बड़ी ही मजबूती से डाली को पकड़कर लटकता नजर आ रहा है. तस्वीर को देखकर बस अंदाजा ही लगाया जा सकता है कि, आगे क्या हुआ होगा.

Read Time: 3 mins
तेंदुए से जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ गया बंदर का बच्चा, आगे जो हुआ उसे देख कांप उठेगी रूह

Leopard and Monkey Viral Pic: जंगल की दुनिया बड़ी ही अजीब है. यहां कब क्या हो जाए और कौन किस पर भारी पड़ जाए ये कहना बड़ा मुश्किल है. जंगल में हर दिन हर किसी जीव-जंतु को अपनी जान बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है. कुछ फुर्ती से अपनी जान बचाने में कामयाब हो जाते हैं, तो वहीं कुछ खूंखार जानवरों का शिकार बन जाते हैं. हाल ही में एक ऐसी ही तस्वीर सामने आ रही है, जिसको देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है. वायरल हो रही इस तस्वीर में एक बंदर का बच्चा खुद को तेंदुए से बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ा नजर आ रहा है. इस तस्वीर को देखने के बाद यकीनन आप भी समझ जाएंगे कि, आखिर क्यों तेंदुए को बेरहम शिकारी कहा जाता है.

इमोशनल कर देगी तस्वीर

वायरल हो रही यह तस्वीर बेहद दुखद है, जो सब कुछ बयां कर रही है. तस्वीर में एक बंदर का बच्चा अपनी जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ा हुआ नजर आ रहा है. वहीं खूंखार तेंदुआ अपने पंजे से उस बंदर तक पहुंचने की कोशिश करता दिखाई पड़ रहा है. सांसें अटका देने वाली इस तस्वीर को देखने से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि, आखिर में बंदर का बच्चा उस तेंदुए का शिकार बन गया होगा.

यहां देखें पोस्ट

तस्वीर में बंदर का बच्चा बड़ी ही मजबूती से डाली को पकड़कर लटकता नजर आ रहा है और डर उसके चेहरे पर साफ नजर आ रहा है. तस्वीर को देखकर बस अंदाजा ही लगाया जा सकता है कि, आगे क्या हुआ होगा. वायरल हो रही यह तस्वीर राजाजी टाइगर रिजर्व की बताई जा रही है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस तस्वीर को आईएफएस साकेत बादोला ने अपने अकाउंट @Saket_Badola से शेयर किया है. पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'यह कई लोगों के लिए दुखद दृश्य होगा, उनका दिल शोक से भर गया होगा, लेकिन ये जब हम बंदर की नजर से देखेंगे तब लगेगा, लेकिन इसे अगर तेंदुए की नजर से देखें तो यह उनके सर्वाइवल मैकेनिज्म का महत्वपूर्ण हिस्सा है. यही प्रकृति है. यह किसी का साइड नहीं लेती है.' इस तस्वीर पर यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Heat Wave: IMD की चेतावनी , Delhi NCR और North India में गर्मी का प्रकोप, Rajasthan में पारा 50

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
घूंघट की आड़ में भाभियों ने किया जबरदस्त डांस, देख कायल हुई पब्लिक
तेंदुए से जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ गया बंदर का बच्चा, आगे जो हुआ उसे देख कांप उठेगी रूह
किंग कोबरा को महिला ने बड़े प्यार से किया Kiss, फिर सांप ने जो किया, देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे
Next Article
किंग कोबरा को महिला ने बड़े प्यार से किया Kiss, फिर सांप ने जो किया, देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;