30 हजार रुपये महीना स्कूल फीस दे रहे पिता का सोशल मीडिया पर छलका दर्द, लोगों ने बताया- ब्रांडेड एजुकेशन का सच

हाल ही में एक पिता ने अपने बेटे की स्कूल फीस बढ़ने को लेकर एक सोशल मीडिया पोस्ट किया, जिसके बाद कई ऐसे ही स्कूलों के सताए पेरेंट्स ने भी अपना दर्द बयां करना शुरू कर दिया.

30 हजार रुपये महीना स्कूल फीस दे रहे पिता का सोशल मीडिया पर छलका दर्द, लोगों ने बताया- ब्रांडेड एजुकेशन का सच

सोशल मीडिया पर 30 हजार रुपये महीना स्कूल फीस दे रहे पिता का छलका दर्द.

Parents Share Concerns Over Rising School Fees : बच्चों के स्कूल में एडमिशन से लेकर उनकी पढ़ाई तक के खर्चे लगातार बढ़ रहे हैं. किसी अच्छे स्कूल में दाखिला कराने के लिए ही लाखों रुपये लग जाते हैं. इसके बाद फीस भी 15 से 20 हजार तक वसूली जा रही है. गुरुग्राम (Gurugram school fee) से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक पिता ने अपने बेटे की स्कूल फीस (school fee) बढ़ने को लेकर एक सोशल मीडिया पोस्ट (viral news) किया, जिसके बाद ये वायरल (Gurugram Man Complains About School Fee Hike) हो गया और कई ऐसे ही स्कूलों के सताए पेरेंट्स ने भी अपना दर्द बयां करना शुरू कर दिया. उदित भंडारी नाम के एक शख्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी ये बात शेयर की थी.

एकमहीने में 30 हजार रुपये फीस (increasing school fee of kids)

दरअसल, भंडारी ने अपनी पोस्ट में बताया है कि, उनका बेटा अभी तीसरी क्लास में पढ़ रहा है और वो उसकी 30 हजार रुपये हर महीने स्कूल फीस (school fees gurgaon) दे रहे हैं. उन्होंने बढ़ती फीस को लेकर चिंता जताई और कहा कि, हर साल 10 परसेंट के हिसाब से ये फीस बढ़ती रहेगी. उनकी इस पोस्ट पर लोगों ने खूब कमेंट करने शुरू कर दिए और 30 हजार रुपये की फीस पर हैरानी भी जताई.

यहां देखें पोस्ट

लोगों ने बयां किया अपना दर्द (school children high school fee)

इसी दौरान मशहूर लेखक संदीप माल का भी एक पोस्ट सामने आया, जिसमें उन्होंने बताया कि, अपनी पोती की फीस के बारे में पता लगने के बाद उन्होंने उसे शहर के सबसे ब्रांडेड स्कूल में भेजने से इनकार कर दिया. वहीं एक यूजर ने दावा किया कि, उसके बच्चे की स्कूल फीस (school fees hike) और ट्यूशन फीस मिलाकर तीन लाख रुपये सालाना है. उन्होंने ये भी बताया कि, इसी साल फीस में करीब 15 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

बेंगलुरुमें 8 लाख की फीस (high school fee for children)

गुरुग्राम का ये किस्सा सुनकर सभी लोग अपनी कहानी बताने लगे. एक शख्स ने बताया कि, बेंगलुरु में कैसे बच्चों की फीस लाखों रुपये में जाती है. इस शख्स ने सोशल मीडिया पर बताया कि, उनका एक दोस्त है, जिसकी बेटी की स्कूल फीस हर साल 8 लाख रुपये जाती है. इसमें उसका खाना और ट्रांसपोर्टेशन का खर्चा भी शामिल है. सबसे हैरानी वाली बात ये है कि, बच्ची अभी क्लास 2 में पढ़ रही है. हालांकि, ये पहला मामला नहीं है जब स्कूल फीस की मार झेल रहे पेरेंट्स का ऐसा पोस्ट वायरल हुआ हो. इससे पहले भी कई बार प्राइवेट स्कूलों की फीस और लूट को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने अपना दर्द बताया है. तमाम पेरेंट्स (rising cost of education in india) इस बेहद महंगी और ब्रांडेड पढ़ाई को लेकर चिंता में हैं.

ये भी देखें: Maidaan Movie: ईद के मौक़े पर Bade Miyan Chote Miyan के सामने रिलीज़ हुई Maidaan

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com