कभी मात्र 85 रुपए था मुंबई से गोवा की फ्लाइट का किराया, एयर इंडिया का साल 1975 का टिकट वायरल

एक ऐसा वक्त भी था जब लोग 85 रुपए में हवाई सफर कर लेते थे. ये हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि ट्विटर पर वायरल हो रहा साल 1975 का एक टिकट बता रहा है.

कभी मात्र 85 रुपए था मुंबई से गोवा की फ्लाइट का किराया, एयर इंडिया का साल 1975 का टिकट वायरल

कभी मात्र 85 रुपए था मुंबई से गोवा की फ्लाइट का किराया, एयर इंडिया का साल 1975 का टिकट वायरल

वक्त के साथ-साथ महंगाई भी तेज़ी से बढ़ रही है. खाने पीने की चीजें हों या फिर पेट्रोल और गैस के दाम, हर चीज की कीमतें तेज़ रफ्तार से बढ़ रही हैं. लेकिन, एक ऐसा समय भी था जब फ्लाइट के टिकट भी इतने सस्ते होते थे कि अब अगर आप उनकी कीमत सुनेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे. एक ऐसा वक्त भी था जब लोग 85 रुपए में हवाई सफर कर लेते थे. ये हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि ट्विटर पर वायरल हो रहा साल 1975 का एक टिकट बता रहा है. जो कि एयर इंडिया (Air India) का मुंबई से गोवा का फ्लाइट टिकट (Mumbai to Goa flight ticket) है और अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

48 साल पुराने इस टिकट की तस्वीर को ट्विटर पर @IWTKQuiz नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे देखकर लोग काफी हैरान हैं. इस पोस्ट को अबतक को 42 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं और 417 लोग लाइक कर चुके हैं. यूजर्स इस पर अपने अलग-अलग रिएक्शन भी दे रहे हैं. एक यूजर को टिकट देखकर अपनी पुरानी हवाई यात्रा की याद आ गई. कमेंट में उसने लिखा, 'मुझे याद है 8 साल की उम्र में मैंने 280-140 रुपये में मैंगलोर से मुंबई, जहाज में सफर किया था'. दूसरे यूजर ने 1982 में मुंबई से अहमदाबाद का फ्लाइट टिकट 200 रुपये बताया. 

बता दें कि अब अगर आप मुंबई से गोवा की फ्लाइट बुक करेंगे, तो आपको 1,782 रुपये से लेकर 11,894 रुपये तक के टिकट ऑप्शन में मिलेंगे. जिसमें सभी तरह की एयरलाइंस की फ्लाइट के टिकट की कीमतें शामिल हैं. इसी वजह ये पोस्ट देखने के बाद लोगों के मन में यही ख्याल आ रहा है कि वक्त कितना बदल गया है.

VIRAL VIDEO: इंतज़ार से परेशान 'टर्मिनेटर' ने खुद ही कर डाली सड़क की मरम्मत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com