अपने 11 साल के बच्चे को बेचने पर मज़बूर है पिता, वजह ऐसी जिसे जानने के बाद आप रो देंगे

जानकारी के मुताबिक, पिता कुछ लोगों से उधार ले रखा था. समय पर पैसे नहीं लौटाने के कारण सूदखोरों ने शख्स के जमीन के कागज रख लिए और पैसे वापस लौटाने का दबाव बनाने लगे. पैसे नहीं होने के कारण पिता अपने 11 साल के बेटे को बेचने की पेशकश लिखी.

अपने 11 साल के बच्चे को बेचने पर मज़बूर है पिता, वजह ऐसी जिसे जानने के बाद आप रो देंगे

कहते हैं पिता हर बच्चे की ताकत होते हैं, सपने होते हैं. पिता हमेशा अपने बच्चों की रक्षा करते हैं, उन्हें पढ़ाते हैं और आगे बढ़ाने के लिए वो हर संभव कोशिश करते हैं, जिसके वो हक़दार होते हैं. मगर उतर प्रदेश के अलीगढ़ में एक पिता अपने 11 साल के बच्चे को बेचने पर मज़बूर है. सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्म पर इस पिता का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि पिता एक तख्ती के साथ सड़क पर अपने परिजनों के बीच बैठा हुआ है. तख्ती पर लिखा है- मेरा बेटा बिकाऊ है. ऐसे में सवाल उठता है कि आख़िर ऐसी क्या मज़बूरी है, जो एक पिता अपने बेटे को बेचने पर मज़बूर है. 

वीडियो देखें

जानकारी के मुताबिक, पिता कुछ लोगों से उधार ले रखा था. समय पर पैसे नहीं लौटाने के कारण सूदखोरों ने शख्स के जमीन के कागज रख लिए और पैसे वापस लौटाने का दबाव बनाने लगे. पैसे नहीं होने के कारण पिता अपने 11 साल के बेटे को बेचने की पेशकश लिखी. सोशल मीडिया पर इनकी एक तस्वीर काफी वायरल भी हो रही है.

तस्वीर देखें

Latest and Breaking News on NDTV

तस्वीर में देखा जा सकता है कि पिता ने लिखा हुआ है- 'मेरा बेटा बिकाऊ है, मुझे बेटा बेचना है'. 

एक यूज़र ने एक पोस्ट शेयर करते हुए जानकारी दी है कि यह मामला सूदखोरी का है. दबंग सूदखोरों से परेशान होकर पिता ने मज़बूरी में अपने 11 साल के बेटे को बेचने की कोशिश की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूरी जानकारी के मुताबिक, यह मामला अलीगढ़ के महुआखेड़ा थाना क्षेत्र का है. शख्स ने जमीन खरीदने के लिए कुछ पैसे उधार लिए थे. हालांकि, समय पर वापस नहीं लौटाने के कारण सूदखोर परेशान करने लगे. सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है. इस कहानी में एक पिता का दर्द देखा जा रहा है. कई लोग इस खबर पर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं.