हार्ट अटैक से बचने के लिए डॉक्टर ने बताई ऐसी दवाई, सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो गया Prescription

हाल में एक डॉक्टर ने ट्विटर पर एक पोस्ट कर अपने पास आए एक मरीज के इस डर को उजागर किया. डॉक्टर का ये ट्वीट और उसके साथ शेयर किया गया उनका प्रिसक्रिप्शन सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

हार्ट अटैक से बचने के लिए डॉक्टर ने बताई ऐसी दवाई, सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो गया Prescription

हार्ट अटैक से बचने में काम आएंगी डॉक्टर की ये दवाएं, ट्वीट कर शेयर किया

आजकल हार्ट अटैक और उसकी वजह से होने वाली मौतों की संख्या कहीं ज्यादा बढ़ गई है. कम उम्र में ही लोग दिल की बीमारी के शिकार हो रहे हैं, ऐसे में इसे लेकर लोगों के मन में डर भी बढ़ता जा रहा है. हाल में एक डॉक्टर ने ट्विटर पर एक पोस्ट कर अपने पास आए एक मरीज के इस डर को उजागर किया. डॉक्टर का ये ट्वीट और उसके साथ शेयर किया गया उनका प्रिस्क्रिप्शन सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

सुधीर कुमार नाम के इस न्यूरोलॉजिस्ट ने एक 35 वर्षीय शख्स के लिए लिखे गए प्रिस्क्रिप्शन को ट्विटर पर शेयर किया. ट्वीट में डॉक्टर कुमार ने बताया कि, 35 साल के एक शख्स ने उनसे कहा कि वह (डॉक्टर) उसे स्ट्रोक को रोकने के लिए कोई दवा लिखें. दरअसल, उस शख्स के पिता को हाल ही में लकवे का दौरा पड़ा था और वह अपने लिए चिंतित था. इसके बाद डॉक्टर सुधीर ने उसके लिए कुछ दवाएं प्रिस्क्रिप्शन पर लिखीं. डॉक्टर की लिखी ये खास दवाएं सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींच रही हैं.

यहां देखें पोस्ट

कमाल का प्रिस्क्रिप्शन

डॉक्टर ने प्रिस्क्रिप्शन में लिखा, पहली गोली 7 से 8 घंटे की नियमित नींद. इसके साथ तेज चलना या दौड़ना, प्रति दिन 9 से 10k कदम, एक हेल्दी डाइट माइनस प्रोसेस्ड फूड और बहुत अधिक कार्ब्स, तनाव में कमी, शराब से परहेज और काम के घंटे को 13-14 घंटे से घटाकर 8-9 घंटे प्रतिदिन करने की सलाह दी.

जमकर वायरल हो रहा पोस्ट

ट्विटर पर इस पोस्ट को साढ़े 6 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और साढ़े चार हजार से ज्यादा लोग इस पोस्ट को लाइक कर चुके हैं. पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, 'आप की तरह और भी डॉक्टर्स की जरूरत है हमें, कमाल का प्रिस्क्रिप्शन.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'हमें डॉ. सुधीर जैसे और डॉक्टरों की जरूरत है, क्योंकि यह एक आदर्श बन गए हैं.'

ये भी देखें- सारा अली खान ने पैपराजी के साथ की गपशप, जरा हटके जरा बचके देखने का किया अनुरोध

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com