रिटायर्ड ब्रिगेडियर को व्हीलचेयर पर खुद ले जाते नज़र आए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, ऐसे दिया War Hero को सम्मान - देखें Video

सोशल मीडिया पर राजनाथ सिंह का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में राजनाथ सिंह 13 कुमाऊं के ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) आर वी जातर को व्हीलचेयर पर खुद ही ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

रिटायर्ड ब्रिगेडियर को व्हीलचेयर पर खुद ले जाते नज़र आए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, ऐसे दिया War Hero को सम्मान - देखें Video

रिटायर्ड ब्रिगेडियर को व्हीलचेयर पर खुद ले जाते नज़र आए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) लेह का दौरा किया. लद्दाख के रेजांग ला में युद्ध स्मारक को नए सिरे से बनाया गया है, जिसके उद्घाटन के लिए राजनाथ सिंह वहां पहुंचे. इस दौरान यहां उन्होंने 1962 के युद्ध के वीर जवानों को अपनी श्रद्धांजलि भी दी है. सोशल मीडिया पर राजनाथ सिंह का यहीं का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में राजनाथ सिंह 13 कुमाऊं के ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) आर वी जातर को व्हीलचेयर पर खुद ही ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं. बता दें कि आर वी जातर 1962 के भारत-चीन संघर्ष में बहादुरी से लड़ाई लड़ी थी.

1962 की रेजांग ला की लड़ाई की 59वीं वर्षगांठ पर भारत को एक नया पुनर्निर्मित युद्ध स्मारक मिल रहा है. मेजर शैतान सिंह के नेतृत्व में 13 कुमाऊं की टुकड़ियों ने 1962 के युद्ध के दौरान चीनी सेना के कई सैनिकों को मार गिराया था. प्रसिद्ध पौराणिक युद्ध की वर्षगांठ 18 नवंबर को मनाई जाती है.

देखें Video:

वीडियो को रक्षा मंत्रालय के पीआरओ उधमपुर ने ट्विटर पर पोस्ट किया. कैप्शन में लिखा है, "13 कुमाऊं के ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) आर वी जातर, जिन्होंने 1962 के चीन-भारतीय संघर्ष में बहादुरी से लड़ाई लड़ी थी, रक्षा मंत्री श्री@rajnathsingh द्वारा ले जाते हुए."

जिस युद्ध स्मारक का उद्घाटन किया गया है, वहां पर उन शूरवीरों का नाम भी शामिल है जो पिछले साल गलवान घाटी में चीन संग युद्ध के दौरान शहीद हो गए थे. इस स्माकर के जरिए 1962 और 2020 दोनों के शहीदों को याद किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com