पति-पत्नी को जंगल में दिखा इंसानों जैसा अजीबोगरीब प्राणी, डरते-डरते कैमरे में किया कैद, Video देख उड़े लोगों के होश

अपनी शादी की सालगिरह मना कर लौट रहे एक कपल के वीडियो को देखकर तो ऐसा ही लगता है जो बिग फुट जैसे बेहद बड़े जीव के होने का इशारा कर रहा है.

पति-पत्नी को जंगल में दिखा इंसानों जैसा अजीबोगरीब प्राणी, डरते-डरते कैमरे में किया कैद, Video देख उड़े लोगों के होश

पति-पत्नी को जंगल में दिखा इंसानों जैसा अजीबोगरीब प्राणी

एक युग ऐसा भी था जब पृथ्वी पर डायनासोर जैसे विशालकाय जीव का वजूद सच माना जाता था. ऐसे ही दौर में सामान्य से बहुत बड़े प्राणियों के अस्तित्व पर भी चर्चा होती रही. लेकिन अब ऐसे विशालकाय जीव कम ही नजर आते हैं. कभी कभी कुछ वायरल वीडियोज में जरूर कुछ ऐसा हो जाता है जिसे देखकर लगता है कि इंसानों की बसाहट भले ही बहुत ज्यादा हो चुकी हो लेकिन विशालकाय जीव का वजूद आज भी कायम है. अपनी शादी की सालगिरह मना कर लौट रहे एक कपल के वीडियो को देखकर तो ऐसा ही लगता है जो बिग फुट जैसे बेहद बड़े जीव के होने का इशारा कर रहा है.

वीडियो में दिखा ‘बिग फुट'

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक Shannon और Stetson Parkar अपनी दसवीं सालगिरह का जश्न मनाने के बाद नैरो गेज रेल लाइन की ट्रेन पर सवार थे. साइटसीइंग के इरादे से कपल ने ये सवारी चुनी थी. जिसमें बैठ कर नजारों का लुत्फ लेते हुए कपल ने ऐसा नजारा भी देखा जिसके बाद आंखों पर यकीन करना मुश्किल हो गया. ट्रेन जब Durango से Silverton के बीच थी तब जंगल में अचानक एक बड़ा सा प्राणी नजर आया. जो चलते चलते जंगल के बीच ही सुस्ताने बैठ गया. कपल ने इस अद्भुत नजारे का वीडियो बनाकर भी शेयर किया और लिखा कि Sasquatch या बिग फुट सच में होते हैं. इसके साथ ही उन्होंने अपनी पोस्ट में इस नजारे को देखे जाने की पूरी कहानी भी लिखी.

क्या सचमुच होता है ‘बिग फुट'?

कपल की इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर ऐसे विशालकाय जीवों के वजूद पर बहस शुरू हो गई है. कुछ यूजर्स ने इस बात से सहमति जताई है कि सचमुच बिग फुट जैसे प्राणी दुनिया में होते हैं. एक यूजर ने लिखा कि कई सालों से ऐसे प्राणियों का वजूद कायम है. एक जर ने लिखा कि मुझे भी ये बात सही लगती है. लेकिन एक यूजर ने लिखा कि वो कॉस्ट्यूम पहन कर घूमने वाला कोई शख्स हो सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com