कैंसर से एक आंख खोने के बाद शख्स ने लगवा ली Flash Light, देखें VIDEO

Eye Into Flashlight: सोशल मीडिया पर अक्सर इनोवेशन के एक से बढ़कर एक वीडियोज सामने आते रहते हैं, लेकिन क्या कभी आपने किसी की आंखों को टॉर्च में बदलते देखा है. दरअसल, अपनी एक आंख को कैंसर से खो देने के कारण शख्स ने अपनी एक आंख को टॉर्च में बदल लिया.

कैंसर से एक आंख खोने के बाद शख्स ने लगवा ली Flash Light, देखें VIDEO

US Man Turns His Eye Into A Flashlight: अमेरिका के एक 33 वर्षीय व्यक्ति ने एक आई-कैचिंग इनोवेशन बनाया है, जिसे देखने के बाद हर कोई दंग है. दरअसल, कैंसर से अपनी एक आंख गंवाने वाले ब्रायन स्टेनली (Brian Stanley) ने अपनी खुद की कृत्रिम आंख बनाई है, जिसे इंजीनियर ने अपने कृत्रिम नेत्रगोलक को पूरी तरह से काम करने वाली टॉर्च में बदल दिया. इस वीडियो को गैजेट गीक और इनोवेटर ने अपने इंस्टाग्राम पर अकाउंट पर शेयर किया है.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में आंख से हेडलैम्प की तरह लाइट निकलते हुए देखी जा सकती हैं. ब्रायन स्टेनली ने खुद लाइट बंद करके कमरे में आंख से आने वाली लाइट का डेमो दिया. वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, इंटरनेट पर इनोवेशन की कोई कमी नहीं है. दरअसल, अपनी एक आंख को कैंसर से खो देने के कारण शख्स ने अपनी एक आंख को टॉर्च में बदल लिया. वीडियो में ब्रायन स्टेनली अपनी आंख दिखा रहे हैं, जिसे उन्होंने कैंसर से हारने के बाद टॉर्च में बदल दिया. उन्होंने इसे 'skull lamp' बताया. वहीं वीडियो में क्षमताओं का प्रदर्शन भी किया, जैसे यह टॉर्च गर्म नहीं होता. इसकी बैटरी लाइफ 20 घंटे की है.

ब्रायन स्टेनली ने बताया कि, वह पिछले दो साल से इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. ब्रायन स्टेनली अपने बायों में खुद को ओजी टाइटेनियम आई मेकर, साइबोर्ग आई मेकर, प्रोटोटाइप मशीनिस्ट सीएनसी प्रोग्रामर के रूप में बताते हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यह वीडियो शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है, 'हेड लैंप के रूप में मेरी टाइटेनियम साइबोर्ग आई की क्षमता पर एक संक्षिप्त प्रदर्शन.' इस वीडियो को अब तक 2 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. वीडियो देखने के बाद यूजर्स उनके कौशल की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. 

* ""'जिंदगी में पहली बार नहाने के बाद 'दुनिया के सबसे गंदे आदमी' की 94 साल की उम्र में हुई मौत
* ''54 साल की बुजुर्ग महिला को जिंदा निगल गया 22 फुट का अजगर, पेट फाड़कर निकाला शव!
* "मिस श्रीलंका पेजेंट की आफ्टर पार्टी में बवाल, जमकर चले लात-घूंसे, Video हुआ वायरल

देखें वीडियो- रवीना टंडन ने बर्थडे पर पति और बच्चों संग किया डिनर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com